टेक्नोलॉजी

TIK Tok ने 1 अरब यूजर्स का आंकड़ा पार किया

बीजिंग: शार्ट वीडियो बनाने वाले प्लेटफॉर्म टिकटॉक TIK Tokने दुनिया भर में एक अरब सक्रिय यूजर्स के आंकड़े को पार कर लिया है।

बाइटडांस के स्वामित्व वाले वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि जनवरी 2018 तक इसके लगभग 5.5 करोड़ वैश्विक यूजर्स थे।

 दिसंबर 2018 तक यह संख्या बढ़कर 27.1 करोड़ और दिसंबर 2019 तक 50.7 करोड़ हो गई।

टिकटॉक की सीओओ वैनेसा पप्पस ने कहा, टिकटॉक TIK Tok टीम की ओर से मैं आपको धन्यवाद कहना चाहती हूं। आप दुनिया में कहीं भी हों, हम निश्चित रूप से आपके बिना ऐसा नहीं कर सकते।

दूसरी तिमाही की तुलना में सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक के ऐप्स के परिवार में 3.51 अरब मासिक यूजर्स थे, जो पहली तिमाही में 3.45 अरब से अधिक है।

इस बीच, यूट्यूब के दो अरब से अधिक मासिक सक्रिय यूजर्स हैं, जिन्होंने 2005 में कंपनी के लॉन्च होने के 8 साल बाद 2013 में एक अरब का आंकड़ा पार कर लिया था।

टिकटॉक TIK Tok ने कहा कि उसके सबसे बड़े बाजार अमेरिका, यूरोप, ब्राजील और दक्षिण पूर्व एशिया में हैं, भले ही उसकी मूल कंपनी बाइटडांस का मुख्यालय चीन में है।

ऐप ने पिछले साल से व्यक्तिगत वीडियो पर संवेदनशील कंटेंट चेतावनियों को नियोजित किया है, लेकिन अपडेट किए गए अलर्ट सर्च परिणामों में उन शब्दों के लिए दिखाई देंगे जिनमें ऐसा कंटेंट शामिल हो सकता है।

पिछले साल, भारत सरकार ने कहा कि वह चीनी फर्मों द्वारा विकसित 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा रही है, जिसमें बाइटडांस का टिकटॉक TIK Tok भी शामिल था, इस चिंता से कि ये ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाली गतिविधियों में शामिल है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker