ऑटो

धांसू फीचर्स के साथ Toyota Innova Crysta Limited Edition भारत में लॉन्च

नई दिल्ली: नया टोयोटा इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन (New Toyota Innova Crysta Limited Edition) दो ट्रिम्स में उपलब्ध होगा।

मैनुअल मॉडल के लिए 17.45 लाख रुपये और ऑटोमैटिक के लिए 19.02 लाख रुपये कीमत तय की गई है, दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

Toyota ने इस सप्ताह की शुरुआत में डीजल इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी थी और अब लिमिटेड एडिशन मॉडल के लॉन्च के साथ, डीलर्स को कोशिश है कि ग्राहक पेट्रोल मॉडल खरीदें।

Toyota Innova Crysta Limited Edition with cool features launched in India

यह मॉडल 45 दिनों के अंदर डिलिवर कर दिया जाएगा।उन ग्राहकों के लिए जिन्होंने MPV के डीजल मॉडल्स बुक किए हैं, टोयोटा ने आश्वासन दिया है कि उन्हें जल्द से जल्द डिलिवरी मिल जाएगी।

हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई टाइमलाइन नहीं दी है। कंपनी इस साल नवंबर में इनोवा हाइक्रॉस का अनावरण करने के लिए तैयार है, जो एक हाइब्रिड एमपीवी
होगी।

कंपनी सबसे अधिक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन की पेशकश करेगी

इनोवा हाइक्रॉस क्रिस्टा के विपरीत एक मोनोकॉक प्लेटफॉर्म (Monocoque Platform) पर आधारित होगी, जिसमें लैडर फ्रेम चेसिस का इस्तेमाल किया जाएगा।

Toyota Innova Crysta Limited Edition with cool features launched in India

जब 2023 में यह मॉडल लॉन्च किया जाएगा तो इसे वर्तमान-जनरेशन इनोवा क्रिस्टा के साथ सेल किए जाने की संभावना है.टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस, हाल ही में अनावरण किए गए अर्बन क्रूजर हाइडर के समान, एक हाइब्रिड पावरट्रेन को सपोर्ट करेगी, लेकिन 3 सिलेंडर 1.5-लीटर इंजन का उपयोग करने के बजाय, कंपनी सबसे अधिक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन की पेशकश करेगी।

Toyota Innova Crysta Limited Edition with cool features launched in India

आने वाली टोयोटा इनोवा हाइडर (Toyota Innova Hider) भी क्रिस्टा से लंबी होगी, जो बेहतर इंटीरियर रूम और अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स पेश करेगी।

मालूम हो कि टोयोटा ने हाल ही में घोषणा की थी कि कंपनी ने इनोवा क्रिस्टा डीजल के लिए अस्थायी रूप से Order लेना बंद कर दिया है।अब कंपनी ने पेट्रोल जीएक्स ट्रिम के आधार पर एक लिमिटेड एडिशन मॉडल पेश किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker