झारखंड

रांची में तेज हवा की वजह से कई जगह पर गिरे पेड़, बिजली गिरने से लड़की की मौत, दो घायल

रांची: राज्य की राजधानी रांची (Ranchi) सहित कुछ जिलों में गुरुवार को अचानक मौसम (Sudden Weather) का मिजाज बदल गया। सुबह से तेज धूप थी।

दोपहर में काले बादल के कारण दिन में ही अंधेरा छा गया। तेज आंधी ने जमकर तबाही मचाई। रांची में कई जगहों पर तेज हवा की वजह से पेड़ गिर गए।

इसके कारण कई वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। रेडिशन ब्लू होटल (Radiance Blu Hotel) के पास तेज आंधी के कारण पेड़ की डाली और बिजली का पोल गिर गया। इससे कार और बाइक क्षतिग्रस्त हो गए।

रांची में तेज हवा की वजह से कई जगह पर गिरे पेड़, बिजली गिरने से लड़की की मौत, दो घायल Trees fell at many places due to strong wind in Ranchi, girl died due to lightning, two injured

अचानक बारिश से तापमान में गिरावट

इसके अलावा तेज आंधी की वजह से कई इलाकों में बिजली आपूर्ति (Power Supply) भी बेहद प्रभावित हो गई।

इसी दौरान धुर्वा के शालीमार बाजार के पास आकाशीय बिजली गिरने से रितिका मुंडा (13) की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए।

घायलों को पारस अस्पताल में इलाज चल रहा है। रांची के साथ-साथ गुमला, सिमडेगा सहित राज्य के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश हुई।

मौसम विभाग (Weather Department) ने तेज हवा चलने का भी अनुमान लगाया था। अचानक बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

रांची में तेज हवा की वजह से कई जगह पर गिरे पेड़, बिजली गिरने से लड़की की मौत, दो घायल Trees fell at many places due to strong wind in Ranchi, girl died due to lightning, two injured

19 मार्च तक छाए रहेंगे आसमान में बादल

मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने गुरुवार को कहा कि शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में ओलावृष्टि होने का अनुमान है, तो वहीं 18 और 19 मार्च को कई जिलों में मेघ गर्जन और बारिश की संभावना है।

उन्होंने बताया कि झारखंड में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) और सब हिमालयन वेस्ट बंगाल (Himalayan West Bengal) से लेकर ओडिशा (Odisha) तक बने एक सिस्टम का असर देखने को मिल रहा है।

इन दोनों सिस्टम की वजह से झारखंड में मौसम पर असर दिखेगा। 18 और 19 मार्च को भी राज्य के कई जिलों में मेघ गर्जन और बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में अभी बादलों का समूह बंगाल की ओर से आ रहे हैं, जिसकी वजह से कुछ कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि और वज्रपात (Thunderclap) की संभावना है।

19 मार्च तक राज्य में आसमान बादल छाए रहेंगे, इस दौरान मेघगर्जन, वज्रपात, ओलावृष्टि और तेज हवा चलते रहने की भी संभावना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker