टेक्नोलॉजी

संकट के समय झूठी जानकारी वाले Tweet छिपाने की Twitter की नई नीति

र यह सुनिश्चित करने में मदद करेगी कि संकट के दौरान वायरल गलत सूचना को बढ़ाया या अनुशंसित नहीं किया गया है

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Microblogging Site Twitter) ने घोषणा की है कि वह सूचना नीति पेश कर रहा है जो संकट के दौरान गलत जानकारी शेयर करने वाले ट्वीट्स को छिपाने में मदद करेगी।

कंपनी ने कहा कि संकट की अवधि के दौरान विश्वसनीय, आधिकारिक जानकारी और सेवाओं तक पहुंच और भी महत्वपूर्ण है।कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट (Blog Post) में कहा, हम अपनी क्राइसिस मिसइंफोर्मेशन पॉलिसी पेश कर रहे हैं।

यह एक वैश्विक नीति है जो विश्वसनीय, आधिकारिक जानकारी को बढ़ाने के हमारे प्रयासों का मार्गदर्शन करेगी और यह सुनिश्चित करने में मदद करेगी कि संकट के दौरान वायरल गलत सूचना को बढ़ाया या अनुशंसित नहीं किया गया है।

आधिकारिक जानकारी को बढ़ाने के प्रयासों का मार्गदर्शन करेगी

संकट की घटनाओं के दौरान विश्वसनीय जानकारी को अधिक सुलभ बनाने के हमारे मौजूदा काम के साथ, यह नया ²ष्टिकोण हमारे द्वारा सबसे अधिक दिखाई देने वाली, भ्रामक कंटेंट के प्रसार को धीमा करने में मदद करेगा, विशेष रूप से जिससे गंभीर नुकसान हो सकता है।

मंच ने उल्लेख किया कि, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या दावे भ्रामक हैं, इसे कई विश्वसनीय, सार्वजनिक रूप से उपलब्ध स्रोतों से सत्यापन की आवश्यकता है।

कंपनी ने कहा, संकट की अवधि के दौरान बातचीत तेजी से चलती है और व्यापक पहुंच वाले खातों के कंटेंट के विचारों और जुड़ाव को बढ़ाने की सबसे अधिक संभावना है।

इसके अलावा, ट्विटर ने कहा कि वह राज्य से संबद्ध मीडिया खातों और सत्यापित आधिकारिक सरकारी खातों जैसे हाई-प्रोफाइल खातों से अत्यधिक ²श्यमान ट्वीट्स और ट्वीट्स में चेतावनी नोटिस जोड़ने को प्राथमिकता देगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker