माराडोना के निधन पर केरल में दो दिन का शोक

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने अर्जेटीना के महान फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना के निधन पर दो दिन का शोक रखा है। केरल के खेल मंत्री ई.पी. जयाराजन ने कहा कि शोक की शुरुआत गुरुवार सुबह से होगी।

माराडोना का निधन बुधवार को अर्जेंटीना के टाइग्रे में उनके घर में दिल का दौरा पड़ने से हुआ।

फुटबाल का महान खिलाड़ी केरल से अनजान नहीं था। वह 2012 में कन्नूर में एक ज्वेलरी की दुकान का उद्घाटन करने यहां दो दिन के दौरे पर आए थे।

ज्वेलरी ग्रुप के साथ माराडोना के करार में अहम भूमिका निभाने वाले ईशाम हसन महान खिलाड़ी के निधन की खबर सुनकर दुखी हैं।

माराडोना द्वारा साइन की गई फुटबाल को हाथ में लेकर पुराने समय को याद करते हुए हसन कहते हैं कि यह फुटबाल भी उनके निधन की खबर से दुखी है।

हसन ने कहा, मैंने इस फुटबाल पर मलेशिया में उनके साइन लिए थे जब वह हमारे ग्रुप का नए शोरूम का उद्घाटन करने आ रहे थे। यह ट्रिप तीन साल पहले की थी और हमने एक ही फ्लाइट में दुबई से मलेशिया का सफर पूरा किया था और हम एक ही होटल में रुके थे।

उन्होंने कहा, दो साल पहले मैं उनसे आखिरी बार यूएई में मिला था। उनका मैनजेर अरब का और मैं अरेबिक जानता हूं तो हम जब भी मिलते थे तो हमारी अच्छी बनती थी।

उनके और मेरे बीच में एक ही बाधा थी और वो थी भाषा।

बावजूद इसके हम अनुवादक की मदद से बात करते थे। बाद में मैं उनकी बेटी की मदद से उनसे बात करने लगा जिसे इंग्लिश आती थी।

आखिरी बार मैं उनसे यूएई में मिला था और इसके बाद हमारी फोन पर बात होती रही।

हसन की कोशिश है कि वह माराडोना के अंतिम संस्कार के लिए अर्जेटीना जा सकें।

पेशे से संगीतकार चार्ल्स एंटोनी भी माराडोना के निधन की खबर से दुखी है। एंटोनी के साथ ही माराडोना ने कन्नूर के दौरे पर स्पेनिश गाना गया था।

एंटोनी ने माराडोना के लिए एक गाना बनाया है जिसके बोल शुरू होते हैं एडियुस डएिगो माराडोना से। वह राज्य के एक टीवी चैनल पर इसे गाने वाले हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री पिनारी विजयन ने माराडोना को याद करते हुए कहा है कि फुटबाल विश्व में सबसे अच्छा खेल है और माराडोना उसके सबसे चर्चित शख्स।

मुझे लगता है कि अर्जेटीना के बाहर केरल में उनके सबसे ज्यादा प्रशंसक होंगे। केरल को उनके निधन का दुख है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button