क्राइमबिहार

होली के दिन बिहार के बेगूसराय में दो नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म, इलाके में पुलिस बल की तैनात

बेगूसराय: गुरुवार को देश भर में लोगों ने बड़े ही धूमधाम से होली (Holi) का त्यौहार मनाया। लेकिन बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में एक हवसी दरिंदे ने रंग में भंग डालने का काम किया।

साहेबपुरकमाल थाना (Sahebpurkamal Police Station) क्षेत्र के पंचवीर बाजार में होली के दिन एक हवसी युवक ने दो नाबालिग किशोरी को बहला-फुसलाकर उसके साथ बलात्कार (Rape) किया।

पीड़ित दोनों किशोरियां गंभीर रूप से जख्मी बतायी जा रही है और दोनों का इलाज बेगूसराय सदर अस्पताल (Begusarai Sadar Hospital) में चल रहा है।

होली के दिन बिहार के बेगूसराय में दो नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म, इलाके में पुलिस बल की तैनात-Two minor girls raped in Bihar's Begusarai on Holi, police force deployed in the area

इलाके में पुलिस बल की तैनाती

वहीं घटना को लेकर दो समुदाय के बीच स्थिति तनावपूर्ण बन गई है। बेगूसराय पुलिस (Begusarai Police) स्थिति को नियंत्रित करने में लगी है। इसके लिए पंचवीर बाजार को छावनी में तब्दील करना पड़ा। दो-तीन घंटे तक स्थिति इतनी तनावपूर्ण थी कि पुलिस को मौखिक रूप से धारा 144 जैसी स्थिति बनानी पड़ी।

हालांकि पुलिस ने इस दौरान स्थिति पर नियंत्रण बनाने में कामयाब रही। इधर, पुलिस ने तनावपूर्ण स्थिति (Stressful Situation) को देखते हुए पुलिस ने आरोपी युवक की गिरफ्तारी को लेकर मशक्कत करती नजर आयी।

होली के दिन बिहार के बेगूसराय में दो नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म, इलाके में पुलिस बल की तैनात-Two minor girls raped in Bihar's Begusarai on Holi, police force deployed in the area

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को पंचवीर बाजार के समीप स्थित एक खेत से धर दबोचा। गिरफ्तार (Arrested) आरोपी पंचवीर निवासी पूर्व सरपंच पुत्र गोविंद महतो का राजकुमार उर्फ छोटू महतो बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मामले में एक और युवक को गिरफ्तार किया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

स्कूल के बाथरूम में ले जाकर किया दुष्कर्म

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी और दोनों बच्चियां एक ही गांव की है। दोनों लड़कियां दोपहर में बाजार से लौटते वक्त झूला झूलने के लिए स्कूल में चली गई थी। इसी दौरान नशे में धुत शराबी युवक वहां पहुंच गया।

वह दोनों को बहला-फुसलाकर स्कूल के बाथरूम (School Bathroom) में ले गया और जबरदस्ती करने लगा। आरोपी ने बच्चियों के साथ मारपीट भी की। एक बच्ची के गाल पर कटे के गहरे निशान हैं।

दुष्कर्म कर झाड़ी में फेंक दिया था नाबालिग को

दुष्कर्म (Rape) के बाद आरोपी ने पीड़ित बच्ची को झाड़ी में ले जाकर छोड़ दिया। वह बेहोश थी। दूसरी लड़की जख्मी हालत में ही दौड़ते हुए घर पहुंची और परिजनों को पूरी जानकरी दी।

लोगों ने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। गांव पहुंचकर पुलिस आरोपी युवक छोटू कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। पीड़ित दोनों लड़कियों को मेडिकल जांच (Medical Examination) और इलाज के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने की कड़ी निंदा

घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। क्षेत्र के सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने घटना की निंदा की है और आरोपी को स्पीडी ट्रायल (Speedy Trial) कर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

पुलिस ने कांड के जल्द उद्भेदन और आरोपियों की कठोर सजा दिलाने का आश्वासन दिया है। इस वारदात ने शराबबंदी (Liquor Prohibition) की सफलता की पोल खोल दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker