भारत

उदयपुर के आरोपी मोहम्मद गौस का है पाकिस्तान से संबंध

एक सूत्र ने कहा, पाकिस्तान स्थित एजेंसियों की भूमिका सामने आई है, हम उसके सभी नंबरों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच करेंगे

नई दिल्ली: जांच एजेंसियों को पता चला है कि कन्हैया लाल की हत्या करने वाला गौस मोहम्मद (Ghaus Mohammed)आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान गया था और स्लीपर सेल के तौर पर भारत में रह रहा था। वह अलग-अलग नंबरों के जरिए पाकिस्तान स्थित हैंडलर के संपर्क में था।

एक सूत्र ने कहा, पाकिस्तान स्थित एजेंसियों की भूमिका सामने आई है। हम उसके सभी नंबरों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच करेंगे।

उसके सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल (Social media profiles) को स्कैन किया जाएगा। हम दूसरों की भूमिका भी स्थापित करने की कोशिश करेंगे।

मंगलवार को उदयपुर की भीड़-भाड़ वाली सड़क से दिनदहाड़े की गई एक भीषण हत्या ने लेक सिटी में तनाव पैदा कर दिया है।

हत्यारों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें पीड़ित को सोशल मीडिया पोस्ट डालने के लिए सबक सिखाने का दावा किया गया था।

तीन अन्य को भी पुलिस ने पकड़ लिया

पुलिस के अनुसार, पेशे से दर्जी पीड़ित पर धारदार हथियार से हमला किया गया था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे तालिबान शैली की हत्या बताया जा रहा है।

वायरल वीडियो में, दो आरोपियों में से एक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, मैं वीडियो को तब वायरल कर दूंगा जब मैं उस आरोपी को सबक सिखाने का अपना लक्ष्य पूरा कर लूंगा जिसने हमारे पैगंबर (Prophet) का अनादर किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस शख्स की हत्या की साजिश 10 दिन पहले बनाई गई थी।

पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया। इनके अलावा तीन अन्य को भी पुलिस ने पकड़ लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker