भारत

उमेश पाल हत्याकांड मामला : 5 लाख के इनामी आरोपी गुड्डू के घर पर चलेगा हथौड़ा, PDA का नोटिस चस्पा

लखनऊ : उमेश पाल हत्याकांड मामले में फरार चल रहे 5 लाख के इनामी आरोपी गुड्डू मुस्लिम के घर पर भी हथौड़ा चलेगा। इसको लेकर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने मंगलवार को अवैध निर्माण संबंधी नोटिस उसके घर पर चस्पा कर दिया है।

बमबाज गुड्डू का घर चकिया से लगे चक निरातुल में संकरी गली में है। इसलिए उसके घर को हथौड़े से तोड़ने की तैयारी की गई है। राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या में नामजद होने के बाद से गुड्डू मुस्लिम फरार है।

जानिए नोटिस में क्‍या लिखा है

PDA के जोन-2 के जोनल अधिकारी अजय कुमार की ओर से जारी कारण बताओ नोटिस गुड्डू मुस्लिम और उसकी मां चांद बीबी के नाम से संयुक्त रूप से जारी किया गया है।

नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम 1973 की धारा 14-15 के तहत जोनल अधिकारी ने नोटिस में कहा है कि पीडीए की अनुमति के बैगर ही इस भवन का निर्माण कराया गया है। 13 गुणा 45 वर्ग फीट में इस भवन के निर्माण से पहले मानचित्र भी पारित नहीं कराया गया है।

जोनल अधिकारी ने इस अवैध निर्माण के संबंध में पक्ष रखने के लिए बमबाज गुड्डू मुस्लिम और उसकी मां को 25 मार्च को दिन के 11 बजे अपने कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है।

नोटिस में कहा गया है कि तय समय पर उपस्थित होकर इस अवैध निर्माण की वजह बताई जाए। अन्यथा इस अनधिकृत निर्माण को सील करते हुए इस गिराने का आदेश पारित कर दिया जाएगा।

STF और पुलिस ने किया है चिह्नित

STF और पुलिस को मिले हत्याकांड के CCTV फुटेज में बम बरसाने वाले शख्स के रूप में गुड्डू मुस्लिम को चिह्नित किया है। जिसमें देखा गया है कि उमेश पर गुड्डू ने बम फेंका है। इस दौरान उसने रास्ता खाली कराने और भीड़ को रोकने के लिए कई बम चलाए थे। राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या में जब से नामजद हुआ है तब से आरोपी गुड्डू मुस्लिम फरार है।

आरोपी गुड्डू ने गनर पर फेंका था बम

कहा जा रहा है कि गोली लगने के बाद उमेश पाल और उसके गनर गली में जान बचाकर भागे, तभी आरोपी गुड्डू ने गनर पर बम फेंका था, जिसमें सिपाही का एक हाथ उड़ गया था। साथ ही उमेश के शरीर में भी बम के कई छर्रे लग गए थे, जिससे उनकी जान चली गई। इस हत्याकांड में उमेश के साथ उनके दोनों गनर मारे गए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker