बिजनेस

दिग्गज अरबपति गौतम अडानी बोले, केंद्र में स्थायी सरकार होना जरूरी, 5 ट्रिलियन…

नई दिल्ली : Adani Group के गौतम अडानी (Gautam Adani) ने मंगलवार को एक बार फिर कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट गलत और निराधार है। यह रिपोर्ट जानबूझकर हमारी छवि खराब करने और समूह को बदनाम करने के लिए लगाए गए थे।

उन्होंने समूह की कंपनियों की आम सभा (AGM) को वर्चुअली संबोधित करते हुए ये बात कही। हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर अडानी ने कहा कि ‘हिंडनबर्ग रिपोर्ट भ्रामक और निराधार आरोपों पर आधारित थी।

दिग्गज अरबपति गौतम अडानी बोले, केंद्र में स्थायी सरकार होना जरूरी, 5 ट्रिलियन…-Veteran billionaire Gautam Adani said, it is necessary to have a stable government at the center, 5 trillion…

भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है : अडानी

रिपोर्ट में लगाए गए आरोप 2004 से 2015 के बीच के थे। उस समय संबंधित अथॉरिटी (Authority) ने उन्हें सही कर लिया था। उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट हमारी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण प्रयास था।

गौतम अडानी ने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है। साल 2030 तक तीसरी और 2050 तक भारत की Economy विश्व की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी।

दिग्गज अरबपति गौतम अडानी बोले, केंद्र में स्थायी सरकार होना जरूरी, 5 ट्रिलियन…-Veteran billionaire Gautam Adani said, it is necessary to have a stable government at the center, 5 trillion…

समूह के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली

इसके लिए केंद्र में स्थाई सरकार होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमें देश के 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का पूरा भरोसा है। अडाणी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किसी भी क्रेडिट एजेंसी ने Adani Group  की रेटिंग में कोई कटौती नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि इस साल 24 जनवरी को Hindenburg Research ने अडानी समूह को लेकर एक रिपोर्ट पब्लिश की थी। रिपोर्ट में समूह पर मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) से लेकर शेयर मैनिपुलेशन जैसे आरोप लगाए गए थे।

इसके बाद समूह के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। अडाणी समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) का शेयर करीब 3500 रुपये प्रति शेयर से गिरकर 1000 रुपये के करीब आ गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker