भारत

आज Vistara की 70 से अधिक फ्लाइट्स हो सकती है रद्द, पायलट्स में सैलरी को लेकर …

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी की नई दिल्ली (New Delhi) की 5 फ्लाइट्स, बैंगलुरू (Benglauru) की 3 और कोलकाता (Kolkata) की 2 उड़ानें रद्द हुई हैं।

Vistara Flight Cancel : विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) की आज यानी 2 अप्रैल को फिर से कई उड़ानें रद्द हुई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी की नई दिल्ली (New Delhi) की 5 फ्लाइट्स, बैंगलुरू (Bengaluru) की 3 और कोलकाता (Kolkata) की 2 उड़ानें रद्द हुई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार विस्तारा एयरलाइंस पायलट्स (Pilots) की कमी और संचालन संबंधी समस्याओं से जूझ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, आज कंपनी की करीब 70 उड़ानें रद्द हो सकती हैं।

Flights की संख्या कम करेगा Vistara

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी की 1 अप्रैल से अब तक 50 से ज्यादा उड़ानें रद्द हो चुकी हैं और 160 के करीब उड़ानों में देरी हुई है।

उल्लेखनीय है कि Vistara Airlines, TATA ग्रुप की कंपनी है और इसका टाटा ग्रुप की ही अन्य एयरलाइंस एयर इंडिया (AIR India) के साथ विलय प्रस्तावित है।

ऐसे में माना जा रहा है कि विस्तारा एयरलाइंस की इतनी संख्या में उड़ानें रद्द होने की ये भी एक वजह हो सकती है।

विस्तारा एयरलाइंस ने बयान जारी कर कहा है कि ‘कई वजहों से, खासकर Crew की कमी की वजह से, हमने बीते दिनों में बड़ी संख्या में फ्लाइट्स कैंसिल (Cancel) की है और कई उड़ानों में देरी हुई है।

ऐसे में हमने तय किया है कि अपने नेटवर्क में कनेक्टिविटी के लिए हम अपनी फ्लाइट्स की संख्या कम करेंगे।’

पायलट्स में सैलरी को लेकर नाराजगी

AIR Indiaऔर Vistara Airlines के विलय के तहत दोनों कंपनियों के Crew को एक सैलरी स्ट्रक्चर (Salary Structure) के तहत लाने की तैयारी हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई व्यवस्था के तहत विस्तारा के पायलट्स को 40 घंटे की उड़ान के बदले तय सैलरी मिलेगी। साथ ही अतिरिक्त घंटे की उड़ान के लिए उन्हें अलग से भुगतान किया जाएगा।

विस्तारा के पायलट्स को अभी 70 घंटे की उड़ान के तहत सैलरी दी जाती है। मामले के जानकारों के मुताबिक नए सैलरी स्ट्रक्चर से विस्तारा एयरलाइंस के कई पायलट्स नाराज हो गए हैं क्योंकि इससे उनकी सैलरी में कमी होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker