Vivo का 12GB रैम वाला 5G स्मार्टफोन हुआ सस्ता, यहां देखें नई कीमत

स्मार्टफोन की कीमत कीमत में 1000 रुपये की कटौती

नई दिल्लीः Vivo के एक 5G स्मार्टफोन की बात करें तो July 2021 में Vivo ने इंडिया के मार्किट में अपने एक नए 5G स्मार्टफोन यानि Vivo Y72 5G को लॉन्च किया था।

अब इस स्मार्टफोन की कीमत कीमत में 1000 रुपये की कटौती की गई है। अगर आप इस 5G स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो आप इस मोबाइल फोन को 1000 रुपये कम कीमत में खरीदा जा सकता है।

अगर कीमत की बात करें तो स्मार्टफोन को लॉन्च के समय 20,990 रुपये में खरीदा जा सकता था, लेकिन अब इसे 19,990 रुपये में ही खरीदा जा सकता है।

स्मार्टफोन में आपको 12GB तक की फुल रैम के साथ लॉन्च किया गया था, इसके अलावा इसमें अन्य कई धाकड़ स्पेक्स भी दिए गए हैं, यहाँ आप इसकी नई कीमत और स्पेक्स को देख सकते हैं।

Vivo's 128 RAM 5G smartphone becomes cheaper, see the new price here

Vivo Y72 5G Price

आपको बता देते है कि Vivo Y72 5G स्मार्टफोन को लॉन्च के समय 20,990 रुपये में लॉन्च किया गया था। हालांकि अब इस स्मार्टफोन की कीमत में 1000 रुपये की कटौती हुई है।

यानि फोन को अब से कम कीमत में खरीदा जा सकता है। स्मार्टफोन 8जीबी + 4जीबी एक्सपेंडेबल रैम प्रदान करता है जिससे यदि आप कई ऐप्स का उपयोग एक साथ कर रहे है तो भी यह निर्बाध रूप से चलता रहता है। कम कीमत में यहाँ मिलेगा Vivo Y72 5G स्मार्टफोन!

Vivo's 128 RAM 5G smartphone becomes cheaper, see the new price here

Vivo Y72 5G के फीचर

वीवो वाई 72 एक शानदार 16.71से.मी. (6.58-इंच) एफएचडी+ (2400*1080) इनसेल डिस्प्ले को शानदार व्यूइंग अनुभव के लिए स्पोर्ट करता है और 48मेगापिक्सेल मल्टी-सेनेरियो कैमरा सिस्टम सुसपष्ट छवियों को कैप्चर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

5000एमएएच बैटरी और 18वॉट फास्ट चार्ज के साथ, वाई 72 आपको बार-बार चार्ज करने की चिंता से मुक्त कर आपको दिन-रात मोबाइल चलाने की आज़ादी देता है। 5जी सक्षम, सर्वांगीण प्रदर्शन उपकरण की तलाश करने वाले उपभोक्ताओं के लिए यह एक आदर्श विकल्प है।

Vivo's 128 RAM 5G smartphone becomes cheaper, see the new price here

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, वीवो इंडिया के निदेशक-ब्रांड स्ट्रेटेजी, श्री निपुण मार्या ने कहा, “वीवो की युवोन्मुखी वाई-सीरीज़ को उन सभी के लिए डिज़ाइन किया गया है जो एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में हैं जो शानदार अनुभव पाने की उनकी अपेक्षाओं को पूरा करता हो।

इन्ही अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए, हम वीवो वाई 72 को नवीनतम 5जी कनेक्टिविटी के साथ लाए हैं, जिससे हमारे ग्राहक हमेशा सबसे आगे रहें। इसके अतिरिक्त, बिल्कुल नया वाई 72 भी, अपने पूर्ववर्तियों की तरह, ग्राहकों को प्रीमियम अनुभव प्रदान करने के लिए सर्वश्रेष्ठ सुविधाएँ प्रदान करता है।

इस लॉन्च के साथ ही, हमारा एक मजबूत पोर्टफोलियो का निर्माण जारी है, जो ग्राहकों को चयन के लिए हर मूल्य श्रेणी में स्मार्टफोन की विशाल रेंज प्रदान करता है और एक बेजोड़ खरीदारी अनुभव देता है।

Vivo Y72 5G smartphone with 12GB RAM becomes cheaper, see the new price here

डिजाइन

अल्ट्रा स्लिम 5.71 मिमी पतली फ्रेम, 185.5 ग्राम की बेहद हल्की बॉडी और केवल 8.4 मिमी की मोटाई के साथ, वीवो वाई 72 इस श्रेणी के सबसे फैशनेबल फोनों में से एक है।

वीवो की फ्लैगशिप सीरीज़ के प्रभावशाली डिज़ाइन को स्पोर्ट करते हुए, रियर कैमरों को 2.5डी बैक कवर पर एक आयताकार रिंग के भीतर सुरुचिपूर्ण ढंग से स्थापित किया गया है।

डिवाइस में 16.71से.मी. (6.58-इंच) एफडीएच+ (2400*1080) इनसेल डिस्प्ले है जो हाई कलर सेचुरेशन को सपोर्ट करता है जिससे और भी स्पष्ट और अधिक जीवंत इमेज क्वालिटी प्राप्त होती है। शानदार डिस्प्ले में एक तेज़ और सटीक साइड फ़िंगरप्रिंट सेंसर भी शामिल है जो पलक झपकते ही आपके फ़ोन को अनलॉक कर देता है।

Vivo Y72 5G smartphone with 12GB RAM becomes cheaper, see the new price here

कैमरा सिस्टम

वाई 72 आपकी यात्रा के महत्वपूर्ण क्षणों को कैप्चर करने की आवश्यकता को पूरा करने के लिए डुअल कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करता है।

आपके सबसे प्यारे पलों को कैद करने के लिए डिज़ाइन किया गया, 48एमपी का मुख्य कैमरा दुनिया को वैसे ही अत्यंत स्पष्टता के साथ कैप्चर करता है जैसा कि आप इसे देखते हैं और 2एमपी बोकेह से आप शानदार बोकेह शॉट्स ले सकते है जो पृष्ठभूमि को धुंधला कर फोटो में सब्जेक्ट को हाईलाइट करते हैं। कैमरा सिस्टम सुपर नाइट मोड, पर्सनलाइज्ड पोर्ट्रेट, वीडियो कॉल के लिए फेस ब्यूटी और आपके फोटोग्राफी अनुभव को बढ़ाने के लिए सुपर एचडीआर जैसी सुविधाओं से लैस है।

Vivo Y72 5G smartphone with 12GB RAM becomes cheaper, see the new price here

ओवरऑल यूजर एक्सपीरियंस

5000 एमएएच बैटरी और 18वॉट फ्लैशचार्ज के साथ पैक, वाई 72 आपको पूरे दिन चिंता मुक्त रखता है। यह हमारी वीईजी तकनीक के साथ बैटरी उपयोग को संरक्षित करता है जो आपके सक्रिय जीवन की निरंतरता बनाए रखता है और आपको 24/7 जुड़े रहने में मदद करता है।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5जी मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित शक्तिशाली प्रदर्शन प्रदान करता है। इसके अलावा, 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट से स्क्रॉलिंग स्मूथ और ओवरऑल यूजर एक्सपीरियंस बेहतर होता है। साथ ही, स्मार्टफोन नवीनतम एंड्राइड 11 पर आधारित नवीनतम फनटच ओएस 11.1 के साथ आता है। 8जीबी वाई 72 में मेमोरी का फायदा भी है।

विस्तारित रैम सुविधा 4जीबी तक अतिरिक्त रोम स्पेस प्रदान करती है जिसका उपयोग ऐप्स के बीच स्विचिंग को और भी आसान बनाने व पसंदीदा ऐप्स को आसानी से डाउनलोड करने में किया जा सकता है।

Vivo Y72 5G smartphone with 12GB RAM becomes cheaper, see the new price here
अल्ट्रा गेम मोड द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेमिंग अनुभव की गारंटी दी जाती है। वाई 72 के साथ, आपको एक पूर्ण संवेदी गेमिंग अनुभव देने के लिए गेमिंग मोड को अपडेट किया गया है।

इसमें 4डी गेम वाइब्रेशन शामिल है जो आपको आग्नेयशस्त्रों की पुनरावृत्ति की नकल करके यथार्थवादी युद्ध क्षेत्रों का अनुभव कराता है। इसके अलावा, इस्पोर्ट्स मोड अधिक इमर्सिव गेमिंग अनुभव देने के लिए गेम खेलने के दौरान अलर्ट को ब्लॉक करता है।

इसके अतिरिक्त, बिल्कुल नया वीवो मल्टी-टर्बो 5.0 सिस्टम प्रक्रियाओं को अनुकूलित करता है और आपके द्वारा अक्सर उपयोग किए जाने वाले ऐप्स को प्रीलोड करता है।

सभी वीवो उपकरणों की तरह, वाई 72 ‘मेक इन इंडिया’ के प्रति वीवो की प्रतिबद्धता का पालन करता है और वीवो की ग्रेटर नोएडा फसिलिटी में निर्मित किया जाता है जो लगभग 10,000 पुरुषों और महिलाओं को रोजगार देता है यह सुनिश्चित करता है कि भारत में बेचे जाने वाले सभी वीवो डिवाइस साथी भारतीयों द्वारा बनाए गए हो।

यह भी पढ़ें : इन टिप्स को फॉलो कर Car Insurance Premium हो सकता है आसानी से कम 

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button