झारखंड

Volkswagen लॉन्च करेगी SUV टाइगुन, भारत में Hyundai को देगी टक्कर

नई दिल्ली: भारत में फॉक्सवैगन Volkswagen कंपनी अगले साल की शुरुआत में एक धांसू एसयूवी टायगुन लांच करेगी। फॉक्सवैगन टायगुन की भारत में हयूदै क्रेटा, ‎किआ सेल्टॉस  और एमपी हेक्टर से टक्कर होगी। यह कार मिड साइज एसयूवी सेगमेंट की कार है।

लॉन्च से पहले फॉक्सवैगन ने अपनी अपकमिंग एसयूवी ऑल न्यू फॉक्सवैगन टायगुन का टीजर विडियो रिलीज किया है, जिसमें इस कार के लुक, डिजाइन के साथ ही फीचर्स की झलक दिखती है।

फॉक्सवैगन टायगुन को इस साल ऑटो एक्स्पो 2020 में शोकेस किया गया था और इसपर लोगों की प्रतिक्रिया बेहद जबरदस्त थी।

4 Upcoming Volkswagen-Skoda Cars With Possible Launch Timeline

फॉक्सवैगन टायगुन को इसी साल लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना संकट की वजह से ऐसा नहीं हो सका और अब अगले साल की शुरुआत में इसे भारतीय बाजार में उतार दिया जाएगा।

फॉक्सवैगन टायगुन  को भारतीय सड़कों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए एमक्यूबी प्लेटफार्म पर डिवेलप किया गया है।

इसी प्लैटफॉर्म पर स्कोडा की अपकमिंग एसयूवी स्कोडा वीजन इन को भी डिवेलप किया गया है। दरअसल, इसे भारतीय सड़कों और कार यूजर्स के लिए तैयार किया गया है, जिसमें सभी जरूरतों का ध्यान रखा गया है।

फॉक्सवैगन टायगुन के डिजाइन और स्टाइल की बात करें तो यह देखने में फॉक्सवैगन टी-क्रास जैसी ही लगती है, जिसमें वर्टिकल क्रोम ग्रिल, लार्ज स्कवॉयर्ड हेडलैंप, एंगुलर हूड और बंपर, 17 इंच की डायमंड कट अलॉय व्हील के साथ ही एलईडी टेललैंप और एलईडी लाइट बार हैं।

Volkswagen to Launch Hyundai Venue Rival Compact SUV in India

फॉक्सवैगन टायगुन के फीचर्स और इंटीरियर की बात करें तो इसमें मल्टी लेयर डैशबोर्ड के साथ ही 8.0 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा।

इसमें मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ ही स्मार्ट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

आने वाले समय में इस कार के फीचर्स की और भी डीटेल सामने आएंगी और हम आपको इसके बारे में बताते रहेंगे।वहीं इंजन की बात करें तो फॉक्सवैगन टायगुन में 1.5 लीटर का टीएसआई पेट्रोल इंजन होगा, जो कि ‎सिलिंडर डेक्टीवेशन टेक्नालाजी से लैस होगा।

यह इंजन 148बीएचपी की पावर और 250 एनएम तक का पिक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। फॉक्सवैगन टायगुन को 7 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जाएगा और इसमें मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन भी होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker