लाइफस्टाइल

इस सप्ताह इन राशि वालों के भाग्य के खुलेंगे दरवाजे, सब कुछ होगा शुभ-शुभ, आप भी,…

इस सप्ताह ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार, कई राशि वालों के भाग्य के दरवाजे खुलेंगे और उनके लिए सब कुछ शुभ-शुभ होगा। इस सप्ताह ग्रह-नक्षत्र के लिहाज से काफी प्रभावशाली माना जा रहा है।

Weekly Horoscope 18 to 24 March: इस सप्ताह ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार, कई राशि वालों के भाग्य के दरवाजे खुलेंगे और उनके लिए सब कुछ शुभ-शुभ होगा। इस सप्ताह ग्रह-नक्षत्र के लिहाज से काफी प्रभावशाली माना जा रहा है।

दरअसल इस सप्ताह की शुरुआत में ही शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि (Triangle Sign) कुंभ में उदित होने वाले हैं, जहां पहले से ही मंगल और शुक्र मौजूद हैं।

इस तरह कुंभ राशि में शनि, मंगल और शुक्र की युति बन रही है, वहीं मीन राशि में सूर्य और बुध की युति बन रही है। ग्रह-नक्षत्रों के इस परिवर्तन का प्रभाव से मार्च का यह सप्ताह वृषभ, कन्या समेत 5 राशियों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है।

वहीं कुछ राशियों को सेहत, आय समेत कई मामले में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं Astrologer चिराग दारूवाला (Chirag Daruwala) से मार्च का यह सप्ताह मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए लिए कैसा रहने वाला है।

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

मेष राशि वालों को मार्च के इस सप्ताह अपने कार्यों में मनचाही सफलता पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत और प्रयास करने की आवश्यकता होगी। सप्ताह की शुरुआत में महत्वपूर्ण कार्यों में अनावश्यक विलंब से मन उदास रहेगा।

इस सप्ताह आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा और लोगों के साथ विनम्रता (Politeness) से पेश आना होगा। किसी भी काम में जोश में आकर होश खोने या किसी के साथ गलत व्यवहार करने से बचें, अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कुल मिलाकर पूरे सप्ताह आपको अति आत्मविश्वास और अहंकार से बचना होगा। व्यापार से जुड़े लोगों को पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी। किसी भी योजना में पैसा लगाने से पहले अपने शुभचिंतकों से सलाह जरूर लें।

इस सप्ताह आपको लव लाइफ में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लव पार्टनर से मुलाकात नहीं होने से मन बेचैन रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा।

भाग्यशाली रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक : 15

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)

मार्च का यह सप्ताह वृषभ राशि वालों के लिए शुभता और सौभाग्य लेकर आया है। सप्ताह की शुरुआत में आपको करियर और बिजनस से जुड़ी कोई अच्छी सूचना मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे।

हालांकि इसके साथ ही सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर भी धन खर्च होगा। अगर आप लंबे समय से नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो संभव है कि इस सप्ताह आपको किसी बेहतर जगह से ऑफर मिल सकता है।

कामकाजी महिलाओं का कार्यस्थल के साथ-साथ घर में भी सम्मान बढ़ेगा। सत्ता एवं सरकार से संबंधित लंबित कार्य पूर्ण होंगे। जो लोग काफी समय से विदेश में अपना करियर या कारोबार स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे उन्हें इस सप्ताह बड़ी सफलता मिल सकती है। Love Life के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह अनुकूल है।

लव पार्टनर के साथ आपकी बेहतर बॉन्डिंग देखने को मिलेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी और परिवार के साथ खुशी के पल बिताने के मौके मिलेंगे।

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक : 1

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

मिथुन राशि वालों के लिए मार्च का यह सप्ताह शुभ साबित होगा। सप्ताह का पहला भाग दूसरे भाग की तुलना में बेहतर रहने वाला है। इस दौरान अपने करियर या बिजनस के सिलसिले में की गई कोई यात्रा या कोई बड़ा फैसला भविष्य में आपके लिए बड़े फायदे का कारण बनेगा।

व्यापार से जुड़े लोगों को इस सप्ताह व्यापार में अच्छा खासा लाभ मिलेगा। किसी नजदीकी मित्र के सहयोग से किसी लाभकारी योजना से जुड़ने का अवसर मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपनी पिछली मेहनत का सुखद परिणाम मिल सकता है।

वरिष्ठ आपके काम की सराहना करेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में भाग लेने का अवसर मिलेगा। इस दौरान किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से भूमि-भवन संबंधी विवाद सुलझने से आप राहत की सांस लेंगे। किसी प्रिय मित्र से अचानक मुलाकात पुरानी यादें ताजा कर देगी। लव लाइफ में प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यशाली रंग : लाल
भाग्यशाली अंक : 14

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

कर्क राशि वालों को मार्च के इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने करियर या बिजनस के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। आप थोड़े उदास रहेंगे क्योंकि यात्रा थकाऊ और उम्मीद से कम फलदायी साबित होगी।

इस सप्ताह आपको अपने सामान और शरीर दोनों का बहुत ख्याल रखने की जरूरत होगी। मौसमी बीमारी या किसी पुराने रोग के उभरने से आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है।

वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं अन्यथा चोट लगने की भी आशंका है। व्यापार से जुड़े लोगों को व्यापार से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला बहुत सोच-समझकर लेना चाहिए। आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह मध्यम रहने वाला है।

सप्ताह के अंत में संतान संबंधी किसी बड़ी जरूरत को पूरा करने के लिए आपको बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है। लव लाइफ में किसी बात को लेकर गलतफहमी हो सकती है; इसे सुलझाने के लिए विवाद की बजाय बातचीत का सहारा लें। मुश्किल समय में आपका जीवनसाथी आपका सहारा बनेगा।

भाग्यशाली रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक : 5

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

सिंह राशि वालों के लिए मार्च का यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह आपको अपने समय और धन दोनों का प्रबंधन करने की आवश्यकता होगी। किसी भी काम को कल पर न टालें या आधे-अधूरे मन से न करें, अन्यथा आपको भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

अपनी समस्याओं को ज्यादा दिनों तक बढ़ने न दें और उन्हें जल्द से जल्द सुलझाने का प्रयास करें। सप्ताह के मध्य में घर के किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है।

नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर अपने सीनियर और जूनियर दोनों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखना चाहिए। अपने विरोधियों से सावधान रहें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है।

Love Life में सावधानी से आगे बढ़ें, अपने लव पार्टनर की निजी जिंदगी में जरूरत से ज्यादा दखल देने से बचें। लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचें।

भाग्यशाली रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक : 10

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

कन्या राशि वालों के लिए मार्च का यह सप्ताह जीवन से जुड़ी सभी बाधाओं को दूर करने वाला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में कोर्ट-कचहरी से जुड़े किसी मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है या विरोधी पक्ष बाहरी अदालत में समझौते की पेशकश कर सकता है।

कोई भी बड़ा फैसला लेते समय आपको परिवार वालों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। अगर आप लंबे समय से कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो इस सप्ताह आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। भूमि या भवन की खरीद-फरोख्त के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए शुभ साबित होगा।

व्यापार से जुड़े लोगों को बाजार में तेजी से लाभ होगा और बाजार में आपकी साख बढ़ेगी। काम के साथ-साथ आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा।

अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। अगर आप काफी समय से किसी से अपने प्यार का इजहार करने की सोच रहे हैं तो इस सप्ताह कोशिश करेंगे तो बात बन जाएगी। साथ ही पहले से चल रहे Love Life और भी मजबूत होंगे।

भाग्यशाली रंग : नारंगी
भाग्यशाली अंक : 1

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

तुला राशि वालों के लिए अधूरे काम पूरे करने और अतीत में की गई गलतियों को सुधारने के लिए मार्च का यह सप्ताह बहुत शुभ रहने वाला है।

सप्ताह की शुरुआत में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से रिश्तेदारों के साथ गलतफहमियां दूर होंगी। पैतृक संपत्ति विरासत में मिलेगी।

सप्ताह की शुरुआत में आपको किसी मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का भी योग बनेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ साबित होने वाला है।

इस सप्ताह आपको कोई बड़ा पद या कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। सप्ताह के दूसरे भाग में रोज़गार के सिलसिले में की गई कोई यात्रा आपकी उम्मीदों से ज़्यादा शुभ साबित होगी। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आप मनचाहा लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

लव लाइफ मजबूत होगी और लव पार्टनर के साथ खुशी के पल बिताने के मौके मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। छोटी-छोटी परेशानियों को नजरअंदाज करेंगे तो स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

भाग्यशाली रंग : काला
भाग्यशाली अंक : 12

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

वृश्चिक राशि वालों को मार्च के इस सप्ताह अपने विरोधियों से बेहद सावधान रहने की जरूरत होगी। साथ ही उन लोगों से सावधान रहने की जरूरत होगी जो अक्सर आपको आपके लक्ष्यों से भटकाने की कोशिश करते हैं। किसी भी काम को जल्दबाजी के बजाय समझदारी से करने की कोशिश करें, अन्यथा आपको भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सप्ताह के मध्य में किसी मौसमी या पुरानी बीमारी के उभरने से तन-मन को कष्ट हो सकता है। इस दौरान अपनी लाइफ स्टाइल सही रखें और खान-पान पर विशेष ध्यान दें। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर मिलजुल कर काम करने की जरूरत बनी रहेगी।

किसी भी स्थिति में अपने वरिष्ठ के साथ अपने संबंध खराब न होने दें। परीक्षा और प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अपनी इच्छित सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

लव लाइफ में किसी भी प्रकार की गलतफहमी ना पनपने दें। सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने से ही प्रेम संबंध गहरे होंगे। जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं।

भाग्यशाली रंग : पीला
भाग्यशाली अंक : 3

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

मार्च के इस सप्ताह धनु राशि वालों को भाग्य की बजाय कर्म पर भरोसा करके आगे बढ़ना होगा। किसी भी काम को करते समय जल्दबाजी से बचें और वाहन भी सावधानी से चलाएं। इस सप्ताह सामाजिक गतिविधियों में आपकी रुचि कम रहेगी और आप भीड़-भाड़ से दूर अकेले रहना पसंद करेंगे।

हालांकि घर या बिजनेस से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला अकेले लेने की बजाय अपने करीबी दोस्तों या शुभचिंतकों की सलाह से लेना बेहतर रहेगा। भूमि, भवन या पैतृक संपत्ति से संबंधित विवादों को कोर्ट-कचहरी में ले जाने के बजाय आपसी बातचीत से सुलझाना उचित रहेगा।

सप्ताह के मध्य में घर की मरम्मत या विलासिता की वस्तुओं की खरीदारी पर बड़ी रकम खर्च हो सकती है। सप्ताह के दूसरे भाग में आपको अचानक लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

लव लाइफ के लिहाज से यह सप्ताह अनुकूल साबित होगा, लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल रहेगा।

भाग्यशाली रंग : हरा
भाग्यशाली अंक : 11

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

मकर राशि वालों को मार्च के इस सप्ताह फायदे और नुकसान के बारे में सोचना चाहिए। सप्ताह की शुरुआत में जल्दबाजी या लापरवाही से काम करने से बचें, अन्यथा छोटी सी गलती से बनते काम भी बिगड़ सकते हैं।

नौकरीपेशा लोगों के पास इस सप्ताह काम की अधिकता बनी रहेगी। इसे समय पर पूरा करने के लिए मकर राशि वालों को अतिरिक्त मेहनत और प्रयास करने की जरूरत पड़ेगी। सप्ताह का दूसरा भाग पहले भाग की तुलना में कुछ राहत देने वाला है।

इस अवधि में आपको व्यापार (Business) में मनचाहा लाभ मिलेगा। अगर आप लंबे समय से अपना कारोबार बढ़ाने की सोच रहे हैं तो आपकी यह इच्छा पूरी होगी।

इस अवधि में आय के साथ-साथ व्यय की भी अधिकता रहेगी। सुख-सुविधा से जुड़ी कोई वस्तु खरीदने से घर में खुशी का माहौल बनेगा। खट्टी-मीठी तकरार के साथ प्यार का सिलसिला जारी रहेगा।

सप्ताह के अंत में आपको अपने लव पार्टनर से सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है।

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक : 8

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

कुंभ राशि वालों के लिए मार्च का यह सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव वाला है। सप्ताह की शुरुआत में काम की अधिकता के कारण आप अपने परिवार के लिए कम समय निकाल पाएंगे।

अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण आपको कभी-कभी तनावपूर्ण स्थितियों से गुजरना पड़ सकता है। ऐसे में आपको अपना व्यवहार सकारात्मक (Behavior Positive) रखने की बहुत जरूरत होगी। सप्ताह के मध्य में किसी महिला मित्र की मदद से आपका लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने से आपको राहत महसूस होगी।

इस अवधि में आपको मौजूदा स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में सुधार देखने को मिलेगा। अगर आप रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं तो मनचाहा अवसर पाने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। साझेदारी में कारोबार करने वालों को कारोबार दूसरों के हाथ में छोड़ने या किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना चाहिए।

लव लाइफ में आप अपने लव पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचें और उसकी मजबूरियों और जरूरतों को समझने की कोशिश करें। मुश्किल समय में आपका जीवनसाथी साये की तरह आपके साथ रहेगा।

भाग्यशाली रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक : 6

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

मीन राशि वालों को मार्च के इस सप्ताह दूसरों के काम में उलझने की बजाय अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। इसी तरह एक काम अधूरा छोड़कर दूसरा शुरू करने से भी बचें, अन्यथा आपके दोनों काम अधूरे रह सकते हैं। साथ ही अपना काम दूसरों पर छोड़ने की बजाय स्वयं करने का प्रयास करें।

सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भविष्य में किसी बड़ी लाभदायक योजना में शामिल होने का साधन बनेगी। सप्ताह के मध्य में आपके विरोधी आप पर प्रभाव डालने और आपको अपने लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए इस दौरान आपको अपना काम बहुत ही सावधानी से करना चाहिए। व्यापार से जुड़े लोगों को बाजार में मंदी का सामना करना पड़ सकता है।

सप्ताह के अंत में आपको करियर-बिजनस के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। Love Life सामान्य रहेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। मुश्किल समय में जीवनसाथी का सहारा मजबूती प्रदान करेगा।

भाग्यशाली रंग : सुनहरा
भाग्यशाली अंक : 4

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker