अजब गज़ब

Google पर शादीशुदा महिलाएं क्या करती हैं Search उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे, आने लगेगी शर्म

इस सवाल के रिजल्ट ने लोगों को दंग कर दिया है

Married Women Google : इंटरनेट (Internet) की दुनिया ने आम इंसान का जीवन आसान बना दिया है। हर चीज की जानकारी अब लोगों के हाथ में है।

मोबाइल या कंप्यूटर पर सिर्फ एक क्लिक करके देश दुनिया की हर जानकारी पलक झपकते ही सामने देखी जा सकती है।

हालांकि इसमें भी एक सबसे बड़े सर्च इंजन (search Engine) की भूमिका अहम मानी जाती है। वह है गूगल।

इस पर जाकर हर छोटे-बड़े सवाल का जवाब आसानी से ढूंढा जा सकता है और यह सबकुछ याद भी रखता है।

बहरहाल, आपके पास तो इसकी सर्च हिस्ट्री से सबकुछ मिटाने का ऑप्शन है, लेकिन गूगल आपकी सारी खोजी गई चीजों को याद रखता है।

हाल ही में आई एक स्टडी से पता चला है कि गूगल पर शादीशुदा महिलाएं (Married Women in Google) सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं। इस सवाल के रिजल्ट ने लोगों को दंग कर दिया है। अब हम आपको बता रहे हैं कि आखिर गूगल पर महिलाएं क्या सर्च करती हैं।

Google पर शादीशुदा महिलाएं क्या करती हैं Search उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे, आने लगेगी शर्म

शादीशुदा महिलाएं पति (Husband) के बारे में ये करती हैं सर्च

Google के डेटा के हिसाब से शादीशुदा महिलाएं सबसे ज्यादा ये सर्च करती हैं कि ये कैसे पता करें कि उनके पति को क्या पसंद है, उनकी चॉइस क्या है और उन्हें क्या पसंद और नापसंद है।

Google पर ये सवाल भी काफी बार पूछा जाता है कि शादीशुदा महिलाएं अपने पति का दिल कैसे जीतें, उन्हें किस तरह खुश करें।

बच्चा पैदा करने का सही समय, पति को अपनी मुट्ठी में कैसे रखें

एक चौकाने वाला खुलासा यह है कि विवाहित महिलाएं Google से पूछती हैं कि अपने पति को अपनी मुट्ठी में करके कैसे रखें, उन्हें ‘जोरू का गुलाम’ कैसे बनाएं।

पत्नियां जानना चाहती हैं कि उन्हें अपने परिवार को बढ़ाने का फैसला कब लेना चाहिए और बच्चा पैदा करने का सही समय क्या हो सकता है।

Google पर शादीशुदा महिलाएं क्या करती हैं Search उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे, आने लगेगी शर्म

इसका भी जवाब खोजती हैं महिलाएं

आपको जिन सवालों के बारे में बताया है, उनके अलावा भी कुछ ऐसे सवाल हैं, जिनके बारे में महिलाएं शादी के बाद Google से पूछती हैं।

महिलाएं जानना चाहती हैं कि शादी के बाद उन्हें अपने नए परिवार में किस तरह पेश आना चाहिए, वो उस परिवार, अपने ससुराल का हिस्सा कैसे बन सकती हैं।

साथ ही, वो यह भी जानना चाहती हैं कि अपने परिवार की जिम्मेदारी किस तरह उठाई जाएगी। जो महिलाएं शादी के बाद काम करती हैं, वो Google से पूछती हैं कि उन्हें अपना खुद का बिजनेस शादी (Business wedding) के बाद कैसे चलाना चाहिए और परिवार को बिजनेस के साथ कैसे हैंडल करना चाहिए।

Google पर शादीशुदा महिलाएं क्या करती हैं Search उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे, आने लगेगी शर्म

हालांकि इन तमाम सर्च के बाद भी कई महिलाएं ऐसी भी हैं, जो स्वास्थ्य आदि के बारे में जानकारी लेती रहती हैं। बीमारियों से निजात, दवाओं के सेवन उसके साइड इफेक्ट (Side effect) आदि के बारे में सर्च करती हैं।

बच्चों की शिक्षा आदि के बारे में बहुत सी महिलाएं जानकारी एकत्र करती रहती हैं। बहरहाल, Google ने इंसान का जीवन तो असान बनाया ही है, साथ ही उन्हें कमाई का भी एक विकल्प उपलब्ध करा रहा है।