टेक्नोलॉजी

WhatsApp अपने यूजर्स की स्टोर कर रहा जानकरी, इन स्टेप्स में ऐसे देखें पूरी Report

Whatsapp बेहतर फीचर्स प्रदान करने के साथ-साथ अपने यूजर्स के टैब पर भी नजर रखता है। Whatsapp आपकी हर Details को स्टोर करके रखता है।

WhatsApp इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से सबसे अधिक लोकप्रिय ऐप है। जो End-To-End Encryption के कारण अधिक सुरक्षित चैट प्लेटफॉर्म में से एक माना जाता है।

Whatsapp बेहतर फीचर्स प्रदान करने के साथ-साथ अपने यूजर्स के टैब पर भी नजर रखता है।

Whatsapp आपकी हर Details को स्टोर करके रखता है क्योंकि यह Data किसी शिकायत को हल करने या किसी यूजर को प्लेटफार्म के नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने के लिए ब्लॉक करने में सहायता करता है।

हालांकि सभी यूजर्स को यह जानना चाहिए की वे जो Instant Messaging Platform यूज कर रहे हैं वह आपके कौन-कौन से टैब पर नजर रखता है।

Whatsapp keeps an eye on your every move, complete report like this in 4 steps

आइए जानते हैं डिटेल में।

1. Whatsapp Request Account Information

Whatsapp आपको अपने बारे में स्टोर की गई हर चीज की रिपोर्ट का अनुरोध करने की अनुमति देता है। यह वही जानकारी है जो Whatsapp पुलिस को उस स्थिति में सौंप देगा जब आप पर कोई Investigation चल रही हो। इसमें Whatsapp Service के यूजर के रूप में आपके बारे में सभी जानकारी शामिल है।

2. Activity History

आपके अकाउंट की जानकारी में आपका नाम और फोन नंबर, आपके सभी कॉन्टैक्ट नंबर और Activity History जैसे कि वे सभी ग्रुप्स, जिनमें आप कभी शामिल हुए हैं, प्रोफोइल फोटो, आपके द्वारा ब्लॉक किए गए नंबर समेक कई जानकारी शामिल हैं। इसमें आपका Device Time, Ip Address और Privacy Settings भी शामिल हैं। नोट- रिपोर्ट में मैसेज शामिल नहीं हैं क्योंकि वॉट्सऐप उन्हें ट्रैक नहीं करता है।

3. Whatsapp Request Account से प्राप्त करें जानकारी

Whatsapp को रिपोर्ट तैयार करने और उसे आपके साथ शेयर करने के लिए लगभग तीन दिनों का समय चाहिए। एक बार शेयर करने के बाद, आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं या इसे किसी अन्य ऐप में एक्सपोर्ट कर सकते हैं। एक बार जब आप अकाउंट की जानकारी का अनुरोध करते हैं, तो आपको एक डेट दी जाएगी जो आपको बताएगी कि आप इसे कब पढ़ सकते हैं।

4. Cancel Request

एक बार रिक्वेस्ट करने के बाद, आप इसे अनडू या कैंसिल नहीं कर सकते। एकमात्र परिस्थिति जिसमें यह इनवैलिड हो जाता है यदि अकाउंट डिलीट कर दिया जाता है या यदि नंबर बदल लिया जाता है।

Whatsapp Request Account Information Download करने के स्टेप्स:

स्टेप 1: Whatsapp खोलें और ऊपर दाईं ओर तीन Vertical Points पर टैप करें।

स्टेप 2: Settings पर जाएं और Account पर टैप करें।

स्टेप 3: यहां आपको ‘Request Account Info’ का ऑप्शन दिखेगा, इस पर टैप करें।

स्टेप 4: बस हो गया काम। आपने सफलतापूर्वक जानकारी के लिए अनुरोध कर दिया है। अगले पेज पर आपको ‘Request Sent’ का मैसेज और साथ में आपको रिपोर्ट मिलने की तारीख दिखाई देगी।

यह भी पढ़े: Animation के क्षेत्र में दिखाएं अपना हुनर, मिलेगी शानदार Salary

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker