टेक्नोलॉजी

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए Emoji रिएक्शन किया लांच

चैट और ग्रुप्स के लिए रिएक्शन्स उपलब्ध

सैन फ्रांसिस्को: मेटा-स्वामित्व वाला व्हाट्सएप (WhatsApp) अब उन लोगों को संदेशों पर प्रतिक्रिया देने की क्षमता पेश कर रहा है जो एंड्रॉइड, आईओएस, वेब और डेस्कटॉप के लिए व्हाट्सएप के रिसेंट वर्जन्स का उपयोग करते हैं।

वाबेटाइंफो के अनुसार, मैसेज रिएक्शन्स का वर्तमान वर्जन छह इमोजी- लाइक, लव, लाफ, सरप्राइज, सैड और थैंक्स है।

चैट और ग्रुप्स के लिए रिएक्शन्स उपलब्ध हैं और जब उपयोगकर्ता किसी मैसेज बबल को टैप और होल्ड करते हैं, तो वे एक इमोजी चुनकर किसी मैसेज पर रिएक्ट कर सकते हैं।

उपयोगकर्ता देख सकते हैं कि प्रतिक्रिया आइकन पर टैप कर किसी भी आने वाले और बाहर जाने वाले संदेश पर कौन प्रतिक्रिया करता है।

यह फीचर अभी डेवलप हो रहा है

एक रिएक्शन इंफो संक्शन दिखाता है कि इमोजी के साथ सभी लोगों को संदेश पर प्रतिक्रिया करने के लिए उपयोग किया जाता है।

हर बार जब कोई उपयोगकर्ता के संदेशों पर प्रतिक्रिया करता है, तो उन्हें एक पुश सूचना प्राप्त होती है, जो डिफॉल्ट रूप से सक्षम होती है, लेकिन वे व्हाट्सएप के भीतर आपकी अधिसूचना सेटिंग खोलकर प्रतिक्रियाओं के लिए सूचनाओं को अक्षम भी कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सुविधा अंतत: अधिक लोगों के लिए उपलब्ध हो रही है, लेकिन ध्यान दें कि इस सुविधा को सभी तक पहुंचने में सात दिन तक का समय लगेगा।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप ऐप के भविष्य के अपडेट में चैट लिस्ट के भीतर ही स्टेटस अपडेट देखने की क्षमता पर काम कर रहा है। यह फीचर अभी डेवलप हो रहा है इसलिए इसे अभी बीटा टेस्टर्स के लिए लॉन्च नहीं किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker