टेक्नोलॉजी

ग्राहकों के लिए रह-रह कर एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए हैं WhatsApp ने, अब…

अपने ग्राहकों को नई सुविधाएं उपलब्ध कराने में Social Media Platform WhatsApp का जवाब नहीं. पिछले कुछ महीनों में, WhatsApp ने कई नए फीचर्स पेश किए हैं.

WhatsApp New Feature: अपने ग्राहकों को नई सुविधाएं उपलब्ध कराने में Social Media Platform WhatsApp का जवाब नहीं. पिछले कुछ महीनों में, WhatsApp ने कई नए फीचर्स पेश किए हैं.

वेब वर्जन पर चैट लॉक से लेकर दूसरों की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगाने तक, यह मैसेजिंग ऐप यूजर्स का बेहतर Experience देने की कोशिश कर रहा है और अब, WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp जल्द ही यूजर्स को दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भी मैसेज भेजने का ऑप्शन देगा. WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है.

WhatsApp New Feature

आप WhatsApp का इस्तेमाल करके Telegram और सिग्नल जैसे ऐप्स पर मैसेज भेज पाएंगे. हालांकि, अभी यह पता नहीं चला है कि कौन-से ऐप्स सपोर्ट किए जाएंगे.

WhatsApp का नया फीचर

WhatsApp New Feature

WhatsApp जल्द ही एक नया अपडेट लाने वाला है, जिसका वर्जन 2.24.6.2 होगा. इस अपडेट में एक नया फीचर होगा जो आपको दूसरे ऐप्स जैसे Telegram या सिग्नल पर भी चैट करने की सुविधा देगा. यह फीचर अभी Testing Phase में है और सभी को अभी इस्तेमाल नहीं मिल सकता है. लेकिन जल्द ही यह अपडेट आने वाला है.

WhatsApp यूरोपियन यूनियन के Digital Markets Act (DMA) को मानने के लिए जल्द ही एक नया फीचर ला रहा है. यह नियम कहता है कि अलग-अलग मैसेजिंग ऐप्स को आपस में चैट करने की सुविधा देनी चाहिए ताकि लोगों को बात करने में आसानी हो. इसी वजह से, WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप सीधे WhatsApp से ही Telegram या सिग्नल जैसे दूसरे ऐप्स पर लोगों को मैसेज भेज सकेंगे.

नहीं दिखेगा Profile Photo और नाम

WhatsApp New Feature

WhatsApp पर जब आप किसी और चैटिंग ऐप (जैसे सिग्नल या Telegram) के किसी व्यक्ति से बात करते हैं, तो वहां चैट जानकारी स्क्रीन थोड़ी अलग दिखेगी. इसमें जरूरी जानकारी तो मिलेगी, लेकिन प्रोफाइल फोटो और नाम नहीं दिख पाएंगे. इसकी वजह है कि WhatsApp दूसरे ऐप्स की जानकारी नहीं रख सकता. इसलिए, WhatsApp उस चैटिंग ऐप का नाम दिखाएगा जिससे बात हो रही है और साथ में एक डिफॉल्ट प्रोफाइल फोटो लगा देगा. यह सारी सुविधाएं ग्राहकों को बांधकर रखना का बड़ा जतन हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker