झारखंड

TPC के सब-जोनल कमांडर सहित 7 उग्रवादी गिरफ्तार

चतरा: चतरा जिले की पिपरवार थाना पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन TPC के सब-जोनल कमांडर सहित सात उग्रवादियों (Extremists) को गिरफ्तार किया है।

इनके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, 21 गोली, दो कट्टा, लेवी के 98 हजार रुपये, एक बाइक, आठ नक्सली पर्चा सहित अन्य इलेक्ट्रॅानिक उपकरण (Electronic Equipment) बरामद किया गया है।

एसपी राकेश रंजन (SP Rakesh Ranjan) ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों में सब-जोनल कमांडर अनूप जी उर्फ छोटू राम उर्फ राजेन्द्र भूषण, सुनील उरांव, नंदलाल मुंडा, अर्जुन मानकी, चिरंजीवी कुमार झा, संजय भुईयां, विरेन्द्र उरांव शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि 14 दिसम्बर की रात में पिपरवार थाना क्षेत्र के बेहरा गांव में एक कोल व्यवसायी के घर पर फायरिंग (Firing) की घटना को अंजाम दिया गया था।

सुनील उरांव के खिलाफ चार मामले पूर्व से दर्ज

मामले की गंभीरता को देखते हुए टंडवा SDPO शंभु कुमार सिंह के नेतृत्व में विशेष कार्यबल (SIT) का गठन किया गया।

SP ने बताया कि SIT ने मामले का खुलासा करते हुए TPC के सात सक्रिय सदस्यों की गिरफ्तार किया। लातेहार जिले के कोसमाही साईडिंग में हुए दिलशेर खां की हत्या (Murder) में भी अनूप की अहम भूमिका थी।

इसके अलावा पिपरवार थाना क्षेत्र के कोल व्यवसायियों-ठेकेदारों को लेवी के लिए धमकाने में भी उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। TPC के सब-जोनल कमांडर के खिलाफ आठ मामले, सुनील उरांव के खिलाफ चार मामले पूर्व से दर्ज हैं।

SP ने बताया कि SIT टीम में पिपरवार थाना क्षेत्र के गोविंद कुमार, विवेक कुमार, कन्हैया कुमार यादव, रुपेश कुमार महतो, विशाल कुमार, कृष्णा प्रसाद सहित सशस्त्र बल शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker