भारत

PM के किले को भेदने में कामयाब रहा ‘AAP’: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi’s CM) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने BJP के मजबूत किले को भेद दिया है और अगली बार जीतने में भी कामयाब रहेंगे।

केजरीवाल (Kejriwal) ने कहा कि उनकी पार्टी को 39 लाख से ज्यादा लोगों ने वोट दिया। आम आदमी पार्टी (AAP) के संस्थापक ने खुशी जाहिर की कि 10 साल के भीतर ही उनकी पार्टी ‘राष्ट्रीय पार्टियों‘ (National Parties) में शामिल हो गई है।

केजरीवाल  ने कहा…

केजरीवाल (Kejriwal) ने कहा कि महज 10 साल पहले आम आदमी पार्टी (AAP) बनी थी। एक जवान पार्टी जिसे केवल 10 साल हुए हैं, उसकी दो राज्यों में सरकार है।

आज वह राष्ट्रीय पार्टी (National Party) बन गई है। यह जब लोग सुनते हैं तो दांतों तले अंगुली दबा लेते हैं। केजरीवाल ने गुजरात (Gujarat) की जनता से मिले प्यार, सम्मान के लिए आभार जताया और कहा कि जीवनभर आभारी रहेंगे। उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला।

वहीं दिल्ली पार्टी मुख्यालय (Delhi Party Headquarters) में राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि “AAP” के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Kejriwal) के चमत्कारी नेतृत्व की बदौलत महज 10 साल में ही आम आदमी पार्टी (AAP) राष्ट्रीय पार्टी बन गई है।

गुजरात की (Gujarat) 35 लाख से अधिक जनता ने अपना आशीर्वाद देकर देश की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) को राष्ट्रीय पार्टी बनने का सौभाग्य दिया है।

अब “AAP” सिर्फ दिल्ली और पंजाब (Punjab) तक सीमित नहीं है, बल्कि देश की राष्ट्रीय पार्टी (National Party) बन गई है।

गुजरात को मोदी और अमित शाह जी का गढ़ कहा जाता है। अरविंद केजरीवाल ने उनके किले को भेदने का काम किया है।

वहीं “आप” दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि अभी तक हमें सिंबल के लिए संघर्ष करना पड़ता था, लेकिन राष्ट्रीय पार्टी बनने के बाद अब पूरे देश में झाड़ू का ही सिंबल मिलेगा।

गुजरात के लोगों ने झाड़ू का निशान “आप” के लिए रिजर्व कर दिया है और अब पूरे देश में झाड़ू चलाने का रास्ता साफ हो गया है। वहीं, “आप” के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि गुजरात की जनता ने “आप” को राष्ट्रीय पार्टी बनाकर संदेश दिया है कि केजरीवाल जी ने शिक्षा-स्वास्थ्य, बिजली-पानी का जो मॉडल दिया, उसे पूरे देश में फैलाना है।

आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय दर्जा मिलने के मायने-

-आम आदमी पार्टी का चुनाव चिन्ह या पार्टी चिन्ह झाड़ू परमानेंट हो जाएगा। अब आम आदमी का पूरे देश में एक ही चुनाव चिन्ह होगा। पार्टी का यह झाडू चिन्ह उनके लिए रिजर्व होगा।

-राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अब बैलेट / ईवीएम में ऊपर नजर आ सकेगी (अल्फाबेट के मुताबिक)।

-आम आदमी पार्टी को देश की राजधानी में एक दफ्तर मिल सकेगा।

-आम आदमी पार्टी को अब तक कुछ रुपए खर्च करके वोटर लिस्ट प्राप्त करनी होती थी लेकिन अब आम आदमी पार्टी को अधिकार होगा कि वह हर राज्य में वोटर लिस्ट मुफ्त में पा सकें।

-राष्ट्रीय स्तर पर अब आम आदमी पार्टी 20 से ज्यादा स्टार कैंपेनर को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकती है। यह संख्या बढ़कर अब 40 तक पहुंच जाएगी।

-राष्ट्रीय दर्जा प्राप्त होने के बाद आम आदमी पार्टी को अब राष्ट्रीय स्तर के चुनाव (Election) में आम लोगों को संबोधित करने के लिए रेडियो और टेलीविजन पर समय मिल सकेगा।

-राष्ट्रीय दर्जा वाली पार्टी के अध्यक्ष, सरकारी आवास पाने के पात्र होते हैं।

-नामांकन पत्र में अब केवल एक प्रस्तावक की आवश्यकता रहेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker