झारखंड

सोशल मीडिया पर माहौल ख़राब करने वालों पर होगी कार्रवाई: SP गढ़वा

बैठक में उन्होंने सबसे पहले त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव का निष्पक्ष व शांतिपूर्ण निष्पादन कराने के लिए सभी पुलिस पदाधिकारियों को बधाई दी

गढ़वा: SP अंजनी कुमार झा (Anjani Kumar Jha) ने पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध की समीक्षा को लेकर बैठक की।

बैठक में उन्होंने सबसे पहले त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव का निष्पक्ष व शांतिपूर्ण निष्पादन कराने के लिए सभी पुलिस पदाधिकारियों को बधाई दी। साथ ही विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर उनकी सराहना की।

SP ने कहा कि वर्तमान स्थिति में विधि व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाले तत्वों पर विशेष नजर रखने की जरूरत है।

व्हाट्सएप, ट्विटर सहित अन्य सोशल मीडिया (social media) पर भी विशेष निगरानी रखे जाने की आवश्यकता पर बल दिया गया ताकि धार्मिक उन्माद अथवा विधि व्यवस्था को भंग किए जाने के उद्देश्य से पोस्ट करने वालों के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई की जा सके।

SP ट्रैफिक नियमों का अनुपालन कराने के लिए चलाएंगे विशेष अभियान

उन्होंने विगत कुछ माह में जेल से बाहर निकले संगठित आपराधिक गिरोह के सदस्यों, गृहभेदन सहित अन्य संपत्तिमूलक कांडों में जेल से छूटे अभियुक्तों की गतिविधि पर नजर रखने का भी निर्देश दिया।

साथ ही उनकी संदिग्ध गतिविधि पाए जाने पर उनके विरुद्ध निगरानी प्रस्ताव समर्पित करने, सीसीए लगाने सहित अन्य वैधानिक कार्रवाई किए जाने का निर्देश सभी थाना प्रभारी को दिया गया।

SP सभी थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्र में ट्रैफिक नियमों (Traffic rules) का अनुपालन कराने के लिए विशेष अभियान चलाएंगे ताकि सड़क दुर्घटना में कमी लाई जा सके।

SP ने अवैध खनन (Illegal mining) की शिकायत मिलने पर तत्काल क्षेत्र के अंचलाधिकारी को सूचित करते हुए कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।