बिजनेस

होली पर Adani Group बड़ी खुशखबरी, शेयरधारक को होगा और फायदा!

मुंबई: हाल के दिनों में ही सबसे चर्चित उद्योगपति में आने वाले गौतम अडानी (Gautam Adani) के बिजनेस में आप खुशियां दस्तक दे रहे हैं।

हिडेनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट सामने आने के बाद Adani Group को बहुत अधिक नुकसान उठाना पड़ा था जिसके बाद ग्रुप से जुड़े कंपनियों के शेयर में भारी गिरावट आ रहे थे।

गौतम अडानी की संपत्ति तेजी से नीचे आने लगी थी इसका असर यह हुआ था कि Adani अरबपतियों की लिस्ट से गिरकर नीचे आ गए थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों में अदानी के कंपनी के शेयर रिकवरी का माहौल चल रहा है।

होली पर Adani Group बड़ी खुशखबरी, शेयरधारक को होगा और फायदा!-Adani Group big news on Holi, shareholder will get more benefit!

ऑस्ट्रेलियाई कारोबार बंद करने की कोई रिपोर्ट नहीं

ओफैरल (Ofral) ने मीड‍िया के साथ बातचीत में कहा कि अडानी ग्रुप पर आई हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) की रिपोर्ट से बने हालात पर भारतीय रेग्‍युलेटरी को गौर करना है।

ग्रुप की तरफ से अपना ऑस्ट्रेलियाई कारोबार बंद करने की कोई रिपोर्ट नहीं है। ओफैरल ने अडानी ग्रुप के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा, ‘गौतम अडानी के Australia में किए गए निवेश पूरी तरह सक्रिय हालत में हैं और स्वच्छ ऊर्जा एवं कोयला (Clean Energy And Coal) जैसे संसाधन मुहैया करा रहे हैं।

मैंने ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं देखी कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में उनका परिचालन ठप हो गया है। वह अब भी ऑस्ट्रेलिया में भारत से निवेश करने वाले महत्वपूर्ण निवेशक हैं। ‘

होली पर Adani Group बड़ी खुशखबरी, शेयरधारक को होगा और फायदा!-Adani Group big news on Holi, shareholder will get more benefit!

देश की आर्थिक व्यवस्था होती है मजबूत

गौतम अडानी की अगुवाई वाला अडानी ग्रुप ऑस्ट्रेलिया में एक बंदरगाह टर्मिनल के अलावा कोयला खदानों और सौर ऊर्जा परियोजना (Coal Mines and Solar Power Project) का भी परिचालन करता है।

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया हाई कमिश्नर ने कहा है कि अडानी ग्रुप (Adani Group) संभवत ऑस्ट्रेलिया में भारत का सबसे बड़ा निवेशक है। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया में उनका सफल कारोबार है।

साथ ही साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में जहां आर्थिक सहयोग समझौते हैं। लोग खुद ही अपने हितों को ध्यान में रखते हुए निवेश करने या कंपनी खरीदने का फैसला करते हैं। हालांकि में सरकार शामिल नहीं होती है पर देश की आर्थिक व्यवस्था (Economic System) इससे कहीं अधिक मजबूत होती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker