झारखंड

राज्य के विकास और सामाजिक बेहतरी के लिए अधिवक्ता आएं आगे: लंबोदर महतो

रांची: AJSU पार्टी के महासचिव Dr. लंबोदर महतो (Dr. Lambodar Mahto) ने कहा कि राज्य के विकास और सामाजिक बेहतरी (Social Betterment) के लिए अधिवक्ता आगे आएं।

यही मौजूदा समय की जरूरत है। महतो रांची स्थित केंद्रीय कार्यालय (Central Office) में आयोजित मिलन समारोह (Get Together) में उपस्थित अधिवक्ताओं, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अखिल झारखंड अधिवक्ता संघ (All Jharkhand Advocates Association) का लक्ष्य और मकसद बिल्कुल स्पष्ट है। आम जनमानस को उनके अधिकार, संविधान की प्रस्तावना, मौलिक अधिकार (Fundamental Rights) और संवैधानिक कर्तव्यों (Constitutional Duties) के बारे में जानकारी प्रदान करना है।

साथ ही शोषितों, वंचितों, पिछड़ों और समाज के अंतिम छोर पर खड़े लोगों को न्यायिक प्रक्रियाओं (Judicial Procedures) से अवगत कराना एवं न्याय दिलाना है।

राज्य कायाकल्प के लिए जिम्मेदार लोग आगे आकर नेतृत्व करे

AJSU के मुख्य प्रवक्ता (Chief Spokesperson) डॉ. देवशरण भगत ने सभी अधिवक्ताओं से आग्रह करते हुए कहा कि आत्मसंतुष्टि (Complacency) के लिए कार्य करें।

शोषितों-पीड़ितों और आर्थिक रूप से अक्षम लोगों को न्यायिक विषयों (Judicial Matters) एवं न्यायिक प्रक्रिया (Judicial Process) में मदद करें। उन्होंने कहा कि जबतक जिम्मेदार लोग आगे आकर नेतृत्व नहीं करेंगे तब तक राज्य का कायाकल्प संभव नहीं है।

अखिल झारखंड अधिवक्ता संघ (All Jharkhand Advocates Association) के प्रदेश अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी ने कहा कि कानूनी (Legal) रूप से परिपक्व एवं सक्षम नेताओं (leaders) को समाज की जरूरत है।

यही मौजूदा समय की भी मांग है। दूरगामी सोच के साथ इस दिशा में निरंतर कार्य किया जा रहा। इसी क्रम में अधिवक्ता संघ के गठन, पुनर्गठन एवं विस्तार का कार्य निरंतर जारी है।

कार्यक्रम में अखिल झारखंड अधिवक्ता संघ के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी, प्रधान महासचिव भरत चंद्र महतो सहित सभी प्रदेश पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर कई लोगों ने AJSU की सदस्यता ग्रहण की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker