बिजनेस

लगातार दूसरी तिमाही में नुकसान के बावजूद Amazon का स्टॉक 14 फीसदी बढ़ा

सैन फ्रांसिस्को: E-commerce की दिग्गज कंपनी Amazon ने 2 बिलियन डॉलर का त्रैमासिक शुद्ध घाटा दर्ज किया, लेकिन इसके बावजूद मजबूत राजस्व और Amazon Web Services (AWS) से इसके स्टॉक को घंटे के कारोबार में 14 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

दूसरी तिमाही में शुद्ध बिक्री 7 प्रतिशत बढ़कर 121.2 Billion Dollar हो गई, जबकि पिछले साल की दूसरी तिमाही में यह 113.1 बिलियन डॉलर थी।

दूसरी तिमाही में शुद्ध घाटा 2 अरब Dollarथा, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में शुद्ध आय 7.8 अरब डॉलर थी।

Company ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा कि दूसरी तिमाही में शुद्ध नुकसान में अमेजन के Rivian Automotive में निवेश से गैर-परिचालन खर्चो में 3.9 बिलियन डॉलर का नुकसान शामिल है।

AWS ने 5.72 बिलियन डॉलर के राजस्व पर 19.74 बिलियन डॉलर की परिचालन आय की सूचना दी, जो एक साल पहले 14.81 बिलियन डॉलर के राजस्व पर 4.19 बिलियन डॉलर के परिचालन लाभ (Profit) से ऊपर थी।

Amazon के Share ने 14 फीसदी बढ़त बनाई

अमेजन के सीईओ Andy Jesse ने कहा, ईंधन, ऊर्जा और परिवहन लागत में निरंतर मुद्रास्फीति के दबाव के बावजूद, हम पिछली तिमाही में संदर्भित अधिक नियंत्रणीय लागतों पर प्रगति कर रहे हैं, विशेष रूप से हम पूर्ति नेटवर्क की उत्पादकता (Productivity ) में सुधार कर रहे हैं।

Amazon ने अपने ई-कॉमर्स व्यवसाय में 101.5 बिलियन डॉलर के शुद्ध राजस्व पर 2.4 Billion Dollar का परिचालन घाटा दर्ज किया।

उन्होंने कहा, हम राजस्व में तेजी देख रहे हैं क्योंकि हम सदस्यों के लिए Prime को और भी बेहतर बनाना जारी रख रहे हैं, दोनों तेज Shipping गति में निवेश कर रहे हैं और अद्वितीय लाभ जोड़ रहे हैं। घंटों के कारोबार के बाद Amazon के Share ने 14 फीसदी बढ़त बनाई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker