टेक्नोलॉजी

लैपटॉप खरीदना है तो दूर कर लीजिए कन्फ्यूजन, इसे लेकर हो जाएं निश्चिंत…

Laptops in Amazon: आजकल पढ़ाई लिखाई से लेकर हर स्तर के काम के लिए लैपटॉप (Laptop) की जरूरत पड़ने लगी है। ऐसे में बाजार में उपलब्ध अलग-अलग किस के Laptop देखकर कन्फ्यूजन होना सामान्य बात है।

यदि Laptop खरीदने का प्लान है, लेकिन कंफ्यूज हो रहे हैं कि किस ब्रांड का Laptop खरीदा जाए, तब आज हम उस Laptop के बारे में बता रहे हैं, जिसे भारतीयों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।

दरअसल, टेक्नो (Techno) का दावा है कि उसका टेक्नो मेगाबुक T1 लैपटॉप (Tecno Megabook T1 Laptop) Amazon पर सबसे ज्यादा बिकने वाले Laptop के रूप में टॉप पर रहा है। इस सितंबर 2023 में लांच किया गया था।

लैपटॉप मेटल बॉडी, लंबी बैटरी लाइफ और फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे फीचर्स के साथ आता है। Amazon पर फिलहाल ये भारी डिस्काउंट के साथ मिल रहा है।

Megabook T1

Megabook T1 के फीचर्स

Megabook T1 कई बेहतरीन स्पेसिफिकेशन के साथ आता है, जो इस बाजार में अलग बनाता है। Techno Megabook T1 में 15.6-इंच फुल HD डिस्प्ले है, जिसमें 1920×1080 Pixel resolution, 60Hz Refresh Rate और 350 Nits Brightness का सपोर्ट मिलता है।

डिस्प्ले पैनल में TUV रीनलैंड आई कम्फर्ट सर्टिफिकेशन, SRGB कलर गैमट का 100 प्रतिशत कवरेज और एडॉप्टिव DC डिमिंग सपोर्ट है। लैपटॉप इंटेल के 11वीं जनरेशन के कोर आई 7 प्रोसेसर से लैस है, जो 16GB तक रैम और 1 TB तक स्टोरेज के साथ आता है। लैपटॉप विंडोज 11 पर चलता है।

इसके अलावा, लैपटॉप में DTS इमर्सिव साउंड के साथ डुअल स्पीकर और साथ ही AI Environment Noise Cancellation तकनीक से लैस Dual Microphone भी हैं।
कनेक्टिविटी के लिए, मेगाबुक T1 में दो USB 3.0 पोर्ट, एक USB 3.1 पोर्ट, दो USB Type-C पोर्ट, एक HDMI पोर्ट, Wi-FI 6, एक 3.5 MM ऑडियो जैक और एक टीएफ कार्ड रीडर जैसे कई फीचर्स हैं।

लैपटॉप में 2 मेगापिक्सेल वेबकैम और फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। टेक्नो के नए लैपटॉप की मोटाई 14.8 एमएम है और यह लगभग 1.48 किलोग्राम वजनी है। लैपटॉप में 70किलोवाट की बैटरी है जिसे 65वाट चार्जिंग एडॉप्टर का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर यह 17.5 घंटे तक चल सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker