विदेश

पूर्व PM इमरान खान को एंटी टेररिज्म कोर्ट ने दी बड़ी राहत, दो जून तक मिली अंतरिम जमानत

इस्लामाबाद: Pakistan के पूर्व PM इमरान खान (PM Imran Khan) को एंटी टेररिज्म कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। इमरान को हिंसा मामले (Violence Cases) में दो जून तक अंतरिम जमानत मिल गई है। इसके अलावा दो अन्य केस में भी इमरान को संभावित एक्शन के पहले राहत मिली है।

इमरान खान को 9 मई इस्लामाबाद हाई कोर्ट (Islamabad High Court) से अल कादिर ट्रस्ट मामले (Qadir Trust Cases) में पाक रेंजर्स की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद इमरान के समर्थकों ने पूरे देश में व्यापक रूप से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। इस दौरान देश के प्रमुख शहरों में सेना को निशाना बनाते हुए हमला किया गया था।

इमरान खान पर हिंसा को भड़काने और दहशतगर्दों को सहायता देने का आरोप

इमरान खान के समर्थकों ने जिस तरह से पूरे देश में आतंक पैदा करने की कोशिश कि उसके लिए सरकार ने इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया गया।

इसके बाद पाकिस्तानी सरकार ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ चीफ (Tehreek-e-Insaf Chief) पर आतंकवाद फैलाने के जुर्म में लाहौर के एंटी टेररिज्म कोर्ट (Anti Terrorism Court) में केस दर्ज किया गया था। इमरान खान पर हिंसा को भड़काने और दहशतगर्दों को सहायता पहुंचाने का इल्जाम लगाया था।

विरोध प्रदर्शन (Protest) के दौरान लोगों ने देश को लगभग 25 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया गया था। कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया, जिस पर सेना के अनुरोध पर सरकार ने Army Act  के तहत मुकदमा चलाने की इजाजत दे दी।

पूर्व PM इमरान खान को एंटी टेररिज्म कोर्ट ने दी बड़ी राहत, दो जून तक मिली अंतरिम जमानत-Anti-terrorism court gives big relief to former PM Imran Khan, gets interim bail till June 2

शहबाज शरीफ और सेना का प्लान- इमरान खान

हालांकि, इमरान खान लगातार अपने ऊपर लगाए आरोपों को मौजूदा सरकार के तरफ से की गई साजिश बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह से PM शहबाज शरीफ और सेना (PM Shahbaz Sharif and Army) का प्लान है।

इमरान खान ने कहा कि सरकार में बैठे लोगों को संवेदनशीलता (Sensitivity) के साथ सोचना चाहिए। वरना वो दिन दूर नहीं जब देश के हालात पूर्वी पाकिस्तान जैसे हो जाएंगे। देश की सेना पर बयान देते हुए कहा कि मैं सेना की निंदा करता हूं तो ऐसा लगता है जैसे मैं अपने बच्चों की आलोचना कर रहा हूं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker