बिहार

अररिया : 40 लाख लूटकांड मामले में 30.67 लाख बरामद, अब तक 7 की गिरफ्तारी

अररिया: अररिया (Araria) के नरपतगंज थाना (Narpatganj police station) क्षेत्र में 15 दिसंबर को दिनदहाड़े दोपहर सवा एक बजे हरिओम ट्रेडर्स (Hariom Traders) के मैनेजर प्रशांत बनर्जी (Manager Prashant Banerjee) से हुए 40 लाख रुपए लूट कांड मामले में पुलिस (Police) ने अबतक सात आरोपियों (Accused) को गिरफ्तार करते हुए 30 लाख 67 हजार 500 रुपए बरामद किये हैं।

घटना के उद्भेदन को लेकर फारबिसगंज SDPO शुभांक मिश्रा के नेतृत्व में गठित SIT ने पूर्व में 5 आरोपियों की गिरफ्तारी करने के बाद अनुसंधान के क्रम में दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की। मामले में SIT ने पहले 23 लाख 92 हजार 500 रुपैये बरामद किये थे।

घटना में उपयोग लाये गए मोटर साइकिल बरामद

अनुसंधान (Research) के क्रम में ही पुलिस ने फारबिसगंज गोढ़ीहारे चौक वार्ड (Farbisganj Godhihare Chowk Ward) संख्या 18 के रॉकी साह पिता-सुमन साह और रिफ्यूजी कॉलोनी (Refugee Colony) के रहने वाले साजन सिंह चौहान उर्फ भोला चौहान पिता-गणेश चौहान को गिरफ्तार किया।

रॉकी साह के पास से पुलिस (Police) ने लूट के 2 लाख 75 हजार रुपैये के साथ लूटा गया एंड्राइड मोबाइल (Android Mobile) और घटना में उपयोग में लाये गये मोटरसाइकिल (Motor Cycle) बरामद किया गया।

वहीं पुलिस रिमांड (Police Remand) पर लिया गया आरोपी फारबिसगंज भागकोहलिया के रहने वाले पूर्व में गिरफ्तार विक्की कुमार पिता-रंजीत भगत के बयान एवं निशानदेही के आधार पर उनके घर में बालू के अंदर छुपा कर रखे चार लाख रुपैये बरामद किए।

अपने कार्यालय (Office) कक्ष में अररिया SP अशोक कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर यह जानकारी दी।

आरोपियों के पास से लूट के पैसे बरामद

रॉकी साह और साजन सिंह चौहान उर्फ भोला चौहान से पहले गठित SIT टीम ने पांच आरोपियों (Accused) को गिरफ्तार किया था और उनके पास से लूट के 23 लाख 92 हजार 500 रुपैये बरामद किये गये थे।

पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों में फारबिसगंज रिफ्यूजी कॉलोनी (Forbesganj Refugee Colony) के गाड़ी चालक संजय कुमार चौहान पिता-स्व.सभापति चौहान,गणेश राम पिता-फुलचंदन राम,फारबिसगंज मझुआ के राज सिंह राजपूत उर्फ राजा पिता-धर्मनाथ सिंह,भागकोहलिया निवासी विक्की कुमार पिता-रंजीत भगत और गोपालपुर मझुआ निवासी (Resident of Gopalpur Majhua) ललन रजक पिता-विनोद रजक को गिरफ्तार किया था।

घटना में मुख्य रूप से मैनेजर (Manager) के गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर संजय कुमार चौहान की लूटकांड में शामिल होने की बात सामने आई थी।

उल्लेखनीय है कि घटना के बाद अररिया SP अशोक कुमार सिंह ने मामले के उद्भेदन को लेकर फारबिसगंज SDPO शुभांक मिश्रा की अगुवाई में SIT का गठन किया।

जिसमे फारबिसगंज,नरपतगंज,रानीगंज,जोकीहाट,सिमराहा थानाध्यक्ष समेत नरपतगंज थाना (Narpatganj Police Station) में पदस्थापित दो SI को शामिल किया गया। SIT के गठन के साथ ही पूरी टीम वैज्ञानिक एवं तकनीकी अनुसंधान (Technical Research) का सहारा लेते हुए मामले के अनुसंधान में लगी रही।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker