विदेश

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की छोटी बेटी आसिफा भुट्टो जरदारी ने ली सांसद पद की शपथ

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) नेता आसिफा भुट्टो जरदारी ने National Assembly में नवनिर्वाचित सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की।

Asifa Bhutto Zardari took Oath: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) नेता आसिफा भुट्टो जरदारी ने National Assembly में नवनिर्वाचित सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की।

उन्हें स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने सांसद के रूप में शपथ दिलाई। इसका Video भी सामने आया है।

आसिफा भुट्टो जरदारी पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो (Benazir Bhutto) की छोटी बेटी हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री Benazir Bhutto की सबसे छोटी बेटी आसिफा जरदारी सिंध प्रांत के शहीद Benazirabad क्षेत्र से नेशनल असेंबली सीट NA-207 से निर्विरोध संसद सदस्य के रूप में चुनी गई थीं। यह सीट उनके पिता आसिफ अली जरदारी के राष्ट्रपति बनने के बाद खाली हुई थी।

हाल ही में आसिफ अली जरदारी ने पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली है। आसिफा भुट्टो जरदारी की बात करें तो उन्होंने राजनीति और समाजशास्त्र में स्नातक (Graduate) की डिग्री ली है। इसके अलावा उन्होंने वैश्विक स्वास्थ्य और विकास में स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त की है।

आसिफा भुट्टो जरदारी साल 2012 में पोलियो उन्मूलन के लिए सद्भावना राजदूत के रूप में कार्य कर चुकी हैं। इसके चलते उनका चेहरा लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker