खेल

अथापथु और यादव ने ICC Women’s T20 रैंकिंग में बढ़त हासिल की

पाकिस्तान से 1-2 सीरीज हारने के बाद श्रीलंका के आईडब्ल्यूसी में दो अंक हैं, जबकि 2022-25 तक चलने वाली चैंपियनशिप के तीसरे चक्र में भारत के लिए यह पहली सीरीज होगी

दुबई: श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापथु और भारत की स्पिनर राधा यादव श्रीलंका में द्विपक्षीय श्रृंखला में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आईसीसी महिला T20 Ranking में बढ़त हासिल की हैं, जिसमें मेहमान टीम ने 2-1 से जीत हासिल की थी।

दांबुला में अंतिम T20 मैच में नाबाद 80 रन बनाने सहित तीन मैचों में 139 रन बनाकर अथापथु (Athapathu) करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंच गईं हैं, जबकि बाएं हाथ की स्पिनर यादव सीरीज में चार विकेट लेने के साथ गेंदबाजों की सूची में सात पायदान की बढ़त के साथ 13वें स्थान पर काबिज हैं। अथापथु भी दो पायदान के फायदे से ऑलराउंडरों की सूची में सातवें स्थान आ गईं।

भारत (India) की बल्लेबाज स्मृति मंधाना (चौथे), जेमिमा रोड्रिग्स (14वें) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (18वें) ने अपना स्थान बरकरार रखा है, जबकि ऑलराउंडर पूजा वस्त्रेकर (30 पायदान के फायदे के साथ 32वें) और रेणुका ठाकुर (83 स्थानों की बढ़त के साथ 97वें) भारत के लिए बढ़त हासिल की हैं।

भारत के लिए यह पहली सीरीज होगी

श्रीलंका की अनुष्का संजीवनी (Anushka Sanjeevani) बल्लेबाजों में चार पायदान ऊपर 60वें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि सुगंधिका कुमारी (नौ स्थान ऊपर 40वें) और पूर्व कप्तान इनोका रणवीरा (16 पायदान ऊपर 47वें स्थान पर) ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है।

श्रीलंका और भारत की खिलाड़ियों को भी ICC महिला वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में अपनी रैंकिंग में सुधार करने का मौका मिलेगा, क्योंकि वे शुक्रवार से पल्लेकेले में खेली जाने वाली तीन मैचों की आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (आईडब्ल्यूसी) श्रृंखला के लिए तैयार हैं।

पाकिस्तान से 1-2 सीरीज हारने के बाद श्रीलंका के आईडब्ल्यूसी में दो अंक हैं, जबकि 2022-25 तक चलने वाली चैंपियनशिप के तीसरे चक्र में भारत के लिए यह पहली सीरीज होगी।

10 टीम चैंपियनशिप आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2025 के लिए एक सीधा योग्यता मार्ग प्रदान करती है।

विश्व कप के मेजबान और आईडब्ल्यूसी में शीर्ष पांच टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा, जबकि शेष दो टीमों की पहचान वैश्विक क्वालीफायर (global qualifier) के माध्यम से की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker