झारखंड

JSCA Stadium में ATS का मॉक ड्रिल, बंधक लोगों को आतंकियों से छुड़ाया

रांची: रांची के JSCA Cricket Stadium में भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (International Cricket Match) नौ अक्टूबर को होना है।

मैच की सुरक्षा की तैयारी को लेकर ATS (आतंकवाद निरोधी दस्ता) ने बुधवार को होटल रेडिसन ब्लू (Radisson Blu) में मॉक ड्रिल (Mock Drill) किया। दोनों ही टीम के खिलाड़ी (Players) होटल रेडिसन ब्लू में ठहरेंगे।

Mock Drill के माध्यम से विषम परिस्थिति में लोगों को सुरक्षा प्रदान करने की क्षमता को दर्शाया गया। ATS को इस अभ्यास के दौरान होटल से बंदियों को काल्पनिक आतंकियों से सकुशल मुक्त कराने का प्रदर्शन करना था, जिसे एटीएस की टीम द्वारा निभाया गया।

इस दौरान काल्पनिक रूप से बंधक बनाए हुए व्यक्तियों को एटीएस के अत्याधुनिक हथियारों से लैस टीम की ओर से कौशल का प्रदर्शन करते हुए उन्हें रिहा कराया गया।

ATM की टीम ने सुरक्षा के मद्देनजर मॉक ड्रिल किया था

अभ्यास के दौरान जरूरी उपकरणों अग्निशमन गाड़ी (Fire Extinguisher) ,एंबुलेंस (Ambulance) की तैनाती की गई थी। पूरे अभ्यास के दौरान ड्रोन कैमरा (Drone Camera) के साथ वीडियोग्राफी (Videography) तथा फोटोग्राफी (Photography) भी कराई गई।

झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) के प्रवक्ता एवी होमकर (AV Homkar) ने बताया कि राज्य में आतंकी गतिविधियों पर त्वरित कार्रवाई करने और प्रभावितों की सकुशल रिहाई के मद्देनजर आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) ने बुधवार को रेडिशन ब्लू होटल में मॉकड्रिल किया।

इससे पूर्व 24 सितम्बर जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में भी ATM की टीम ने सुरक्षा के मद्देनजर मॉक ड्रिल किया था।

x