खेल

Australian Open : मैग्डा लिनेट ने कैरोलिन गार्सिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची

मेलबर्न: पोलैंड (Poland) की मैग्डा लिनेट (Magda Lynette) ने सोमवार को यहां दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी फ्रांस (France) की कैरोलिन गार्सिया (Carolyn Garcia) को सीधे सेटों में हराकर अपने पहले टेनिस ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल (Tennis Grand Slam Quarterfinals) में प्रवेश किया।

अपने 30वें ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रा में खेलते हुए, लिनेट ने WTA फाइनल्स चैंपियन गार्सिया (WTA Finals Champion Garcia) पर 1 घंटे 57 मिनट में 7-6 (3), 6-4 से जीत दर्ज की।

उनका अगला मुकाबला चेक गणराज्य की पूर्व विश्व नंबर-1 कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा। गार्सिया पर जीत लिनेट की करियर की चौथी शीर्ष-10 जीत है।

Australian Open : मैग्डा लिनेट ने कैरोलिन गार्सिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची- Australian Open: Magda Linet defeated Caroline Garcia to reach the quarterfinals

प्लिस्कोवा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई

लिनेट ने अपने एक साक्षात्कार (Interview) में कहा, मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि क्या हुआ। मैं यह नहीं कहना चाहती कि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी क्योंकि कोर्ट पर आकर मुझे भरोसा था कि मैं कितना अच्छा खेल रही हूं, लेकिन वह भी एक अच्छी प्रतिद्वंद्वी हैं।

दूसरी ओर, प्लिस्कोवा (Pliskova) ने अपने करियर के 11वें ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल में आगे बढ़ने के लिए चीन की झांग शुआई पर अपना प्रभुत्व बढ़ाया।

चेक प्लेयर की केवल 55 मिनट में 6-0, 6-4 की जीत ने झांग के खिलाफ उसके करियर रिकॉर्ड को 8-0 से बेहतर कर दिया और चौथी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई।

Australian Open : मैग्डा लिनेट ने कैरोलिन गार्सिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची- Australian Open: Magda Linet defeated Caroline Garcia to reach the quarterfinals

झांग ऑस्ट्रेलियाई ओपन की पूर्व क्वार्टर फाइनलिस्ट

पूर्व नंबर 1 दूसरे सेट में 2-4 से नीचे आ गई, लेकिन नंबर 23 सीड झांग के खिलाफ बाद में आसानी से मैच जीत लिया। झांग ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Zhang Australian Open) की पूर्व क्वार्टर फाइनलिस्ट है।

प्लिसकोवा अपने करियर में लिनेट के खिलाफ 7-2 से आगे हैं। वे पिछले साल दो बार खेले। प्लिस्कोवा ने US ओपन में तीसरे सेट के टाईब्रेक में 6-2, 4-6, 7-6 (8) से रोमांचक जीत हासिल की, लेकिन लिनेट ने नवंबर में ग्लासगो में बिली जीन किंग कप (Billie Jean King Cup) फाइनल में 6-4, 6-1 से जीत लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker