एशेज से पहले महिला ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा झटका, जॉर्जिया वेयरहैम को लगी चोट

होबार्ट: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एशेज सीरीज और अगले साल होने वाले ओडीआई वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनके स्टार स्पिनर 22 वर्षीय जॉर्जिया वेयरहैम को यहां महिला बिग बैश लीग मैच के दौरान एसीएल में गंभीर चोट लग गई।

बुधवार को एडिलेड से मिली हार में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए क्षेत्ररक्षण करते समय जॉर्जिया को बाउंड्री पर बॉल पकड़ते समय चोट लग गई थी।

स्कैन से पता चला है कि स्पिनर जॉर्जिया को मैच के दौरान बाएं घुटने में चोट लगी है। गंभीर बात यह है कि पहले भी उनको किशोरी अवस्था में गिरने के कारण यहीं चोट लगी थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जॉर्जिया के ठीक होने की कोई समय-सीमा नहीं बताई है, लेकिन एसीएल की चोटों को पूरी तरह से ठीक होने में कई महीने और यहां तक कि एक साल तक का समय लग सकता है।

इसका मतलब है कि जॉर्जिया जनवरी और फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला और न्यूजीलैंड में होने वाले वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है।

मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलते हुए, जॉर्जिया को ब्लंडस्टोन एरिना में एडिलेड की पारी के 12वें ओवर में मैदान में फिल्डिंग करते समय चोट लग गई।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मैच के दौरान चोट लगने के बाद जॉर्जिया दर्द से कराह उठी और घुटना पकड़कर बैठ गई। जिसके बाद वह लंगड़ाते हुए डग आउट में वापस चली गई।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के डॉक्टर पिप इंग ने एक बयान में कहा, जॉर्जिया को 14 साल की उम्र में भी एसीएल में चोट आई थी, इसके बाद एक सर्जरी के माध्यम से उन्हें ठीक किया गया था।

जॉर्जिया की चोट पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट विक्टोरिया के मेडिकल स्टाफ नजर बनाए हुए है, वह अब डब्ल्यूबीबीएल सीजन से बाहर हो गई है।

महिला ऑस्ट्रेलिया टीम की सबसे पसंदीदा स्पिनर जॉर्जिया कई महीनों के लिए बाहर हो गई है। अब टीम को एशेज और वर्ल्ड कप में उनके बिना ही खेलना पड़ेगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button