बंगाली अभिनेत्री सरबंती चटर्जी ने छोड़ी भाजपा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल से भाजपा को एक और झटका लगा है। अब बंगाली फिल्म अभिनेता सरबंती चटर्जी ने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है।

चटर्जी विधानसभा चुनाव से पहले बहुत प्रचार के साथ भाजपा में शामिल हुई थीं। गुरुवार को एक ट्वीट में अभिनेत्री ने लिखा, जिस पार्टी के लिए मैंने पिछला राज्य का चुनाव लड़ा था, उस पार्टी से सभी नाता तोड़ लिया है।

इसका कारण उनकी पहल की कमी और बंगाल के मुद्दों को आगे बढ़ाने के लिए ईमानदारी है। हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगी या नहीं।

जोरदार प्रचार के बावजूद ममता बनर्जी की तृणमूल के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता से बेदखल करने में विफल रहने के बाद 34 वर्षीय अभिनेत्री भगवा पार्टी से दूरी बनाए हुई थी।

उसके बाद, सरबंती चटर्जी ने पार्टी की सभी गतिविधियों से दूर रहने का फैसला किया। सरबंती कभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के करीबी मानी जाती थी।

वह मार्च में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गई और उन्हें बेहाला पश्चिम से चुनाव लड़ने का टिकट दिया गया। हालांकि, वह राज्य के पूर्व स्कूल शिक्षा मंत्री और तृणमूल हैवीवेट पार्थ चटर्जी से 50,000 से अधिक मतों से हार गईं।

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा, मुझे नहीं पता कि चुनाव के बाद वह पार्टी के साथ थीं या नहीं। इसका पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

चुनावी पराजय के लिए पार्टी के शीर्ष नेताओं पर निशाना साध रहे भाजपा नेता तथागत रॉय ने उनकी प्रतिध्वनि करते हुए सरबंती के पार्टी छोड़ने को एक अच्छा छुटकारा बताया।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button