बिहार में भोजपुर के DSP राकेश रंजन को किया गया सस्पेंड, EVM भंडारण में…

Digital Desk

Bhojpur DSP Suspended : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दौरान EVM भंडारण की सुरक्षा में चूक को लेकर गृह विभाग ने भोजपुर के DSP (रक्षित) राकेश रंजन को निलंबित कर दिया है।

उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही भी अलग से संचालित की जाएगी। गृह विभाग (Home Department) ने शुक्रवार को इसकी अधिसूचना जारी की।

विभाग ने अपने निर्देश में कहा है कि EVM भंडारण एवं सुरक्षा के मानक (SOP) के उल्लंघन जैसे गंभीर आरोपों के लिए DSP राकेश रंजन को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है, जिसके फलस्वरूप उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है।

निलंबन की अवधि में राकेश रंजन बिहार पुलिस मुख्यालय, पटना में रिपोर्ट करेंगे।

मालूम हो कि दो दिन पूर्व आरा मुख्यालय स्थित कृषि भवन के समीप बने EVM गोदाम में डयूटी पर तैनात सिपाही के आत्महत्या मामले में आरा सदर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी व संबंधित थाना क्षेत्र नवादा के थाना प्रभारी को निलंबित किया जा चुका है।

यह कार्रवाई भारत निर्वाचन आयोग ने निर्देश पर हुई थी। भारत निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दिए निर्देश में कहा था कि इस मामले में EVM सुरक्षा मानकों का उल्लंघन किया गया है।

गौरतलब है कि भोजपुर के EVM स्ट्रांग रूम में ड्यूटी पर तैनात सिपाही हेमंत कुमार ने 30 मार्च की देर शाम सुसाइड (Suicide) कर लिया था।

हमें Follow करें!

x