बिहार

बिहार BJP के नेताओं की Y श्रेणी की सुरक्षा हटाई गई!

पटना: बिहार में अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के समय मचे उपद्रव के बाद प्रदेश BJP के तत्कालीन दो डिप्टी सीएम (Deputy CM) सहित प्रदेश अध्यक्ष को दी गई वाली श्रेणी की सुरक्षा गृह मंत्रालय (Home Ministry) द्वारा हटाने की अटकलें चल रही है।

इन अटकलों के बीच दोनों Deputy CM और प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमें अभी तक इस बारे में कोई नोटिस (Notice) नहीं दिया गया है।

तीनों नेताओं ने बताया कि हमें भी आपके द्वारा फोन करने पर यह जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि उनकी सुरक्षा के लिए लगाये गये केंद्रीय बलों (Central Forces) के जवान अभी भी उनके साथ हैं। केंद्र सरकार ने उन्हें सुरक्षा वापस लिये जैसी कोई सूचना नहीं दी है।

Deputy CM रेणु देवी के आवास पर हमला किया गया

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार (Central Government) ने अग्निवीर आंदोलन के समय इन नेताओं को खास सुरक्षा दी थी। अग्निवीर आंदोलन के समय बिहार में कई BJP नेताओं के घर और दफ्तर पर हमला किया गया था।

बेतिया में तत्कालीन Deputy CM रेणु देवी के आवास पर हमला किया गया था। बेतिया में ही BJP के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर भी हमला किया गया था। हमलावरों ( Attackers) ने दोनों के घरों पर काफी उत्पात मचाया था।

कई जिलों में BJP के जिला कार्यालय पर भी हमले हुए थे। इसके बाद बिहार BJP के नेताओं ने आरोप लगाया था कि बिहार पुलिस और स्थानीय प्रशासन की मदद से उत्पाती BJP नेताओं पर हमला कर रहे हैं।

BJP नेताओं पर खतरे को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें वाई श्रेणी (Y class) की सुरक्षा दी थी, जिसे अब वापस लिये जाने की खबर है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker