जॉब्स

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, बिहार में निकली बंपर वैकेंसी, 1 अप्रैल से…

अगर आप बेरोजगार हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी बिहार (Bihar) के नीतीश सरकार ने हेल्थ विभाग में भांग पर वैकेंसी निकाली है।

Bihar Jobs 2024: अगर आप बेरोजगार हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी बिहार (Bihar) के नीतीश सरकार ने हेल्थ विभाग में भांग पर वैकेंसी निकाली है।

ये भर्तियां Community Health Officer की हैं और बिहार हेल्थ सोसाइटी ने निकाली हैं। मोटे तौर पर कहें तो ये रिक्तियां नेशनल हेल्थ मिशन के अंडर आने वाले Health and Wellness Center के लिए हैं। अभी आवेदन शुरू नहीं हुआ है। जानिए कब से कर सकते हैं अप्लाई और क्या है लास्ट डेट।

30 अप्रैल तक करना है आवेदन

स्टेट हेल्थ सोसाइटी, बिहार के इन पदों पर आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक खुलेगा 1 अप्रैल के दिन और फॉर्म भरने की लास्ट डेट है 30 अप्रैल 2024। समय सीमा के अंदर अप्लाई कर दें। ये भी जान लें कि आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे।

क्वालिफिकेशन एज लिमिट और फीस

आवेदन करने के लिए आपको स्टेट हेल्थ सोसायटी, बिहार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा shs.bihar.gov.in यहां से आप आवेदन भी कर सकते हैं और इन पदों का डिटेल और लेटेस्ट अपडेट भी पता कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से BSC नर्सिंग या पोस्ट BSC नर्सिंग की डिग्री ली हो साथ ही CCH भी पूरा किया हो। इन पद के लिए एज लिमिट 21 से 42 साल है। आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं आरक्षित श्रेणी और महिला कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 100 रुपये है।

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर सेलेक्ट होने पर Candidates को महीने के 32,000 रुपये फिक्स सैलरी मिलेगी। इसके अलावा 8000 रुपये Performance Linked मिलेंगे।

इस प्रकार इन पदों पर सेलेक्ट होने पर सैलरी मोटे तौर पर महीने के 40 हजार रुपये है। अन्य कोई भी डिटेल विस्तार से जानने के लिए ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जाकर आप हासिल कर सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker