भारत

2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 100 सीटों से गिर जाएगी: संजय राउत

मुंबई: शिवसेना (UBT) के सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बुधवार को दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में केंद्र की सत्ताधारी BJP 100-110 सीटों तक गिर जाएगी।

राउत ने मीडियाकर्मियों से कहा, देश में भाजपा के खिलाफ लहर है। अगले लोकसभा चुनाव में BJP 100-110 सीटों से हाथ धो बैठेगी। इसका मतलब है कि केंद्र में सत्ता में 100 फीसदी बदलाव होगा।

48 लोकसभा सीटों में से MVA गठबंधन 40 जीतेगा

उन्होंने कहा कि BJP के साथ-साथ ED और CBI जैसी तमाम केंद्रीय जांच एजेंसियां, जिनका दुरुपयोग कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी या शिवसेना (Nationalist Congress Party or Shiv Sena) (UBT) जैसी तमाम विपक्षी पार्टियों पर दबाव बनाने के लिए किया जा रहा है, भी बाहर हो जाएंगी।

राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में, महा विकास अघाडी (MVA) 2024 का विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) एकजुट होकर 180-185 (288 में से) सीटें जीतने के लिए लड़ेगी और 48 लोकसभा सीटों में से MVA गठबंधन 40 जीतेगा।

सर्वेक्षणों पर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं: राउत

यह पूछे जाने पर कि विपक्ष का प्रधानमंत्री पद (Prime Ministership) का चेहरा कौन होगा, उन्होंने कहा कि यह कोई भी हो सकता है, लेकिन देश 2024 में केंद्र में सत्ता परिवर्तन देखेगा, इसमें कोई संदेह नहीं है।

राज्य में भाजपा के लिए भारी उलटफेर की ओर इशारा करते हुए कुछ सर्वे का उल्लेख करते हुए, राउत (Raut) ने कहा, हमें सर्वेक्षणों पर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि जमीनी हकीकत स्पष्ट रूप से सत्ता परिवर्तन की ओर इशारा कर रही है।

शिवसेना के नेता ने कहा…

16 अप्रैल को नवी मुंबई में महाराष्ट्र भूषण अवार्ड 2022 कार्यक्रम (Maharashtra Bhushan Award 2022 Schedule) के बाद 13 लोगों की मौत पर राउत ने कहा कि यह सीधे तौर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की जिम्मेदारी है और उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

शिवसेना (UBT) के नेता ने कहा, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को उनके इस्तीफे की मांग करने दीजिए। वह गृह मंत्री हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker