झारखंड

तीरंदाजी स्टेडियम में हुआ क्षमता संवर्धन महिला सम्मेलन, 10 हजार सखी मंडलों की…

जिले के कमार दुधानी स्थित तीरंदाजी Stadium में प्रमंडल स्तरीय एक्सपोजर और क्षमता संवर्धन शिविर -सह- महिला महासम्मलेन का आयोजन सोमवार को हुआ।

Women’s Conference in Dumka: जिले के कमार दुधानी स्थित तीरंदाजी Stadium में प्रमंडल स्तरीय एक्सपोजर और क्षमता संवर्धन शिविर -सह- महिला महासम्मलेन का आयोजन सोमवार को हुआ।

इसमें संथाल परगाना प्रमंडल के सभी छह जिले से करीब 10 हजार सखी मंडल की दीदियों ने भाग लिया।

विधायक बसंत सोरेन ने कहा…

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक बसंत सोरेन ने कहा कि आज दुमका (Dumka) में सखी मंडल की महिलाओं के प्रमण्डलस्तरीय एक्सपोजर (Regional Exposure) और क्षमता संवर्द्धन शिविर सह महिला सम्मेलन से महिलाओं को सशक्त किया जा रहा है। घर की दहलीज से निकलकर स्वावलंबन और आर्थिक प्रगति की राह पर बढ़ रही।

संताल परगना की महिलाओं के 7134 समूह को 38.57 करोड़, कैश क्रेडिट लिंकेज के रूप में 4013 समूह को 97.22 करोड़ एवं 216 दीदी की दुकान के लिए 60.80 करोड़ की वित्तीय सहायता का चेक प्रदान किया जा रहा है।

कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाली दीदीयों को सम्मान एवं उनके द्वारा अनुभव साझा किया। जिसमें बाकी प्रतिभागी (Participant) एवं दीदीयों ने सुना गया।

दीदीयों के द्वारा किये जा रहे अच्छे प्रयास एवं कार्य बाकी दीदीयों के लिए प्रेरणा का सबब बना रहा। जिससे बाकी दीदीयों भी उसको अपना कर अपनी आजीविका बढ़ा सके एवं अत्मनिर्भर बन सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker