करियर

CBSE 10th,12th का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, यहां से कर सकेंगे डाउनलोड

Term 1 और Term 2 के लिए वेटेज के साथ-साथ अनुपस्थित रहने वाले छात्रों के लिए मार्किंग पर भी निर्णय लिया जाएगा, सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया का काम पूरा हो चुका है, ऐसे में कभी भी रिजल्ट डेट से जुड़ी जानकारी आ सकती है

CBSE 10th,12th Result : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा इस महीने के आखिर तक कक्षा 10वीं के दूसरे टर्म की परीक्षा के रिजल्ट घोषित किए जाने की उम्मीद है, जबकि कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्ष का रिजल्ट (Result) 2022 जुलाई के दूसरे सप्ताह तक घोषित होने की संभावना है।

CBSE के सूत्रों के मुताबिक, सीबीएसई 10 वीं की बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है।

परिणाम की तारीख को जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

CBSE 10th,12th का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, यहां से कर सकेंगे डाउनलोड

कक्षा 10 और 12 के रिजल्ट CBSE की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in, cbresults.nic.in पर उपलब्ध होंगे।

CBSE Term 2 के रिजल्ट में Term 1 और Term 2 परीक्षा का ओवरऑल परफॉर्मेंस शामिल होगा। स्टूडेंट्स अपना स्कोर कार्ड उसी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि इस साल 26 अप्रैल से 15 जून, 2022 तक आयोजित सीबीएसई 10वीं और 12वीं टर्म 2 की परीक्षा में 35 लाख से अधिक स्टूडेंट्स उपस्थित हुए थे।

CBSE 10th,12th का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, यहां से कर सकेंगे डाउनलोड

छात्र चला रहे हैं सोशल मीडिया पर ट्रेंड

लगभग 21 लाख छात्र कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए और लगभग 14 लाख छात्र कक्षा 12 की परीक्षा (EXAM) में शामिल हुए। छात्रों को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए न्यूनतम 30 प्रतिशत नंबर प्राप्त करने की आवश्यकता है।

छात्र सोशल मीडिया (social media) पर ट्रेंड चला रहे हैं। छात्रों की मांग है कि उन्हें दोनों टर्मों में सबसे बेहतर का परिणाम मिले।

ट्विटर पर छात्र #CBSEconsiderBestOfEitherTerms नाम से हैशटैग भी चला रहे हैं। हालांकि, बोर्ड की ओर से अब तक इस मांग पर कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker