चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर दिखी अव्यवस्था, वोटर परेशान

News Aroma Media

Dhanbad Lok Sabha Seat: धनबाद लोकसभा सीट के चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के सभी 297 मतदान केंद्रों पर सुबह 7:00 से ही वोटिंग शुरू हो गई। इसके अलावा चंदनकियारी विधानसभा पूर्णत: ग्रामीण क्षेत्र है।  यहां के सभी 297 मतदान केंद्र ग्रामीण क्षेत्र में आते हैं।

चुनाव को देखते हुए प्रशासन की तरफ से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए अच्छी व्यवस्था की गई है।  जहां बूथों पर बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है।  हालांकि, कुछ मतदान केंद्रों पर इसका आभाव रहा। क्षेत्र में अभी तक हिंसा की कोई खबर सामने नहीं आ रही है। चंदरकियारी विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या 2,75,832 है।  इसमें 1,41,935 पुरुष व 1,33,897 महिला वोटर शामिल है।

प्राथमिक विद्यालय तियारा

प्राथमिक विद्यालय तियारा के बूथ संख्या 38 में सुबह 10 बजे तक 220 मतदाता अपने वोट डाल चुके हैं।  यहां कुल मतदाताओं की संख्या 1117 है।  जिसमें 584 पुरुष व 533 महिला वोटर शामिल हैं।  वहीं, इस बूथ पर व्यवस्था का घोर अभाव दिखने को मिला।

मतदाताओं के लिए ना पीनी की व्यवस्था है न ही मतदाताओं के लिए बैठने की व्यवस्था थी।  यहां तक की बुजुर्ग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की भी व्यवस्था नहीं दिखी।  इसके बावजूद भी मतदाताओं ने कड़ी धूप में खड़े होकर वोट दिया।

पेयजल की व्यवस्था नहीं

इसके अलावा कई मतदान केंद्रों पर पेयजल की व्यवस्था नहीं थी।  इस कारण मतदान कर्मियों को काफी परेशानीयों का सामना करना पड़ा।  सुबह कुछ ही देर लोगों को पेयजल मिल सका।  उसके बाद पानी ही समाप्त हो गया।  इसके कारण लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा था।

प्राथमिक विद्यालय फतुडीह के बूथ संख्या 175 में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया।  यहां मतदाताओं की कुल संख्या 1057 है।  सुबह नौ बजे तक इस केंद्र पर 142 मतदाताओं ने अपना वोट डाल दिया है।

 

 

 

 

 

हमें Follow करें!

x