झारखंड

झारखंड में 7वें चरण के चुनाव के लिए चौथे दिन तक कुल 18 नामांकन

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार (K. Ravi Kumar) ने बताया कि सातवें चरण के चुनाव के लिए नामांकन के चौथे दिन तक कुल 18 प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

Chief Electoral Officer K. Ravi Kumar: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार (K. Ravi Kumar) ने बताया कि सातवें चरण के चुनाव के लिए नामांकन के चौथे दिन तक कुल 18 प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

इसमें दुमका (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से कुल तीन उम्मीदवारों ने नामांकन (Enrollment) का पर्चा दाखिल किया।

राजमहल (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अब तक पांच लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। गोड्डा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अभी तक 10 लोगों ने उम्मीदवारी का पर्चा भरा है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शुक्रवार को निर्वाचन सदन, धुर्वा में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि झारखंड में पहली बार संसदीय निर्वाचन में धनबाद से एक Third Gender उम्मीदवार सुनैना किन्नर ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।

रवि कुमार ने बताया कि 11 मई को माह का तीसरा शनिवार होने के कारण नामांकन कार्य नहीं होगा। साथ ही प्रत्येक रविवार को नामांकन का कार्य बंद रहता है।

रवि कुमार ने बताया कि 11 मई की शाम से चौथे चरण का चुनाव प्रचार थम जाएगा। 12 मई को प्रत्याशी Door to Door Campaign कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि बूथों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि मतदान कार्य के लिए EVM पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। रवि कुमार ने बताया कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से झारखंड में अवैध सामग्री और नकदी की जब्ती का आंकड़ा 01 अरब 14 करोड़ 40 लाख तक पहुंच चुका है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker