झारखंड

झारखंड के चार जिलों में जांच के दौरान 48 करोड़ रुपये हुए जब्त

झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के. रवि कुमार (K. Ravi Kumar) ने शनिवार को बताया कि चुनाव आदर्श आचार संहिता (MCC) लागू होने के बाद से राज्य के चार जिलों – धनबाद, बोकारो, गिरिडीह और देवघर में वाहनों की जांच के दौरान लगभग 48 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं।

Lok Sabha Elections: झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के. रवि कुमार (K. Ravi Kumar) ने शनिवार को बताया कि चुनाव आदर्श आचार संहिता (MCC) लागू होने के बाद से राज्य के चार जिलों – धनबाद, बोकारो, गिरिडीह और देवघर में वाहनों की जांच के दौरान लगभग 48 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं।

उन्होंने इन जिलों में Lok Sabha Elections की तैयारियों का आकलन करने के लिए धनबाद का दौरा किया और इस दौरान सुरक्षा, अपराध की रोकथाम और शराब की अवैध बिक्री (Under the Counter) सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

के. रवि कुमार ने कहा, ‘‘आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से व्यापक स्तर पर वाहनों की जांच जारी है। इन अभियानों के दौरान केवल इन चार जिलों से लगभग 48 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान सुनिश्चित करने के लिए अपराधियों, सामानों की अवैध बिक्री में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने और अंतर-जिला सीमाओं पर गहन स्तर पर वाहनों की जांच करने के निर्देश जारी किए गए हैं।’’

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भीषण गर्मी (Extreme Heat) के बीच हो रही मतदान प्रक्रिया को देखते हुए चुनाव अधिकारियों को मतदाताओं, मतदान कर्मियों और अन्य लोगों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम 15 दिन की अवधि के बाद इन निर्देशों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। ’’

x