झारखंड

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ की जांच करने पलामू पहुंची CID की टीम, घटनास्थल का मुआयना और…

पलामू : 25 फरवरी 2021 को पलामू के रामगढ़ थाना क्षेत्र के चोरहट में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ (Naxalites encounter) हुई थी। इस दौरान नक्सली कमांडर महेश सिंह (Mahesh Singh) उर्फ महेश भुइयां को पुलिस ने मार गिराया था।

महेश प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद का Area Commander  था और राज्य सरकार ने उस पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। इस मुठभेड़ की जांच करने के लिए CID की टीम ने शुक्रवार को घटनास्थल का मुआयना किया।

टीम ने ग्रामीणों ग्रामीणों का भी लिया बयान

बताया जाता है कि मुआयना के दौरान टीम ने ग्रामीणों का बयान भी लिया। CID की टीम ने मुठभेड़ में शामिल रामगढ़ के तत्कालीन थाना प्रभारी प्रभात रंजन राय और अन्य कर्मियों से भी पूछताछ की है। CID की टीम करीब दो घंटे तक घटनास्थल पर रुकी थी और और मामले की गहराई से जांच की।

जेजेएमपी का मेंबर था महेश

बताया जाता है कि महेश नक्सली संगठन JJMP का मेंबर था। वह कई वर्ष पहले इस संगठन का सदस्य बना था। इससे पहले वाह माओवादियों का भी सदस्य रह चुका था।

उसपर पलामू, गढ़वा और लातेहार के इलाके में नक्सली हमले को अंजाम देने का आरोप था। महेश के मारे जाने के बाद इलाके में नक्सली संगठन (Naxalite Organization) झारखंड जनमुक्ति कमजोर पड़ गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker