भारत

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा- ग्लो एंड लवली योजना चला रही है ED

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नेशनल हेराल्ड मामले में सोमवार को चौथी बार पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होंगे। ED की इस कार्रवाई को कांग्रेस ने ग्लो एंड लवली योजना करार दिया।

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, सरकार के खिलाफ बोलने वालों पर एजेंसियां दबाव बना रही है, लेकिन भाजपा में शामिल हुए हिमंत बिस्वा सरमा और अन्य जैसे नेताओं के पीछे कोई ED या CBI नहीं है। यह उनके लिए ग्लो एंड लवली योजना है।

कांग्रेस ने कहा कि वह ED की कार्रवाई और अग्निपथ के खिलाफ जंतर-मंतर पर अपना सत्याग्रह जारी रखेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें निर्धारित जगह पर जाने से रोक रही है।

जयराम रमेश (JaiRam Ramesh) ने रविवार को ट्वीट किया था, कल देश भर में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ और मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध जारी रखेंगे।

सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की

रमेश ने कहा कि कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा।

रविवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने सत्याग्रह में भाग लिया और सरकार से अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की।

कांग्रेस नेताओं (Congress leaders) ने कहा कि सरकार को इस योजना को तुरंत वापस लेना चाहिए क्योंकि यह युवाओं के लिए सही नहीं है।