झारखंड

अनोखी शादी : झारखंड में यहां दो युवतियों से युवक कर रहा था प्रेम, ग्रामीणों को पता चला तो करा दी शादी, पहली प्रेमिका से एक बच्चा भी है

लोहरदगा: दो युवतियों के साथ प्रेम-प्रसंग (love affairs) करना एक युवक को महंगा पड़ गया। अब इस युवक की ग्रामीणों ने दोनों युवतियों से विवाह करा दिया है। इसके बाद इलाके में यह मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें कि ग्रामीणों को संदीप उरांव नामक युवक के प्रेम-प्रसंग के बारे में पता चला तो उन्होंने पंचायत बुलाकर इसकी शादी (Marriage) दोनों युवतियों से करा दी।

हैरानी की बात है कि पहली प्रेमिका से बच्चा भी है और दोनों के बीच करीब तीन साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। मामला लोहरदगा जिले भंडरा प्रखंड के बंडागांई का है।

मामला उस समय ग्रामीणों तक पहुंचा, जब संदीप का अपनी दोनों प्रेमिकाओं से विवाद शुरू हो गया। ग्रामीणों ने जब संदीप का विवाह कराया तो उसकी पहली प्रेमिका बच्चा भी इस शादी समारोह में शामिल हुआ।

दूसरी युवती से ईंंट-भट्ठे पर शुरू हुआ प्रेम-प्रसंग

प्रखंड के आकाशी पंचायत अंतर्गत बंडा पतराटोली निवासी युवक संदीप उरांव का प्रेम प्रसंग पिछले तीन वर्षों से गडरपो पंचायत के धनामुन्जी गांव निवासी कुसुम लकड़ा, पिता सुकरा उरांव से चल रहा था। विवाह के पहले ही दोनों के एक बेटा भी है।

दूसरी युवती बगड़ू पंचायत (Bagdu Panchayat) के पतरातू महतो टोली निवासी स्वाति कुमारी के साथ उसी युवक का प्रेम प्रसंग एक वर्ष पहले बंगाल के ईट भट्ठा में मजदूरी करने के दौरान हुई थी।

बताया जा रहा है कि युवक का दो युवतियों से प्रेम-प्रसंग का पता चलने पर तीनों के बीच आए दिन विवाद शुरू हो गया था।

कुछ ही दिनों में मामला ग्रामीणों के सामने पहुंच गया। इसके बाद ग्रामीणों ने इस विवाह को कराने का निर्णय लिया। हालांकि इस विवाह की सभी चर्चाएं जोरों पर हैं।