भारत

हैदराबाद में कांग्रेस का प्रदर्शन हुआ हिंसक, कई गिरफ्तार

पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान तेलंगाना Congress के प्रमुख रेवंत रेड्डी, सीएलपी नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क, गीता रेड्डी और अन्य प्रदर्शनकारी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया

हैदराबाद: कांग्रेस की ओर से गुरुवार को तेलंगाना राजभवन (Telangana Raj Bhavan) की घेराबंदी के आह्वान के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पुलिस ने जब राजभवन जाने वाले मार्गो को अवरुद्ध कर दिया, तब कांग्रेस के कार्यकर्ता उग्र हो उठे।

उन्होंने एक दोपहिया वाहन में आग लगा दी और TSRTC बसों की खिड़कियां तोड़ दीं।विरोध प्रदर्शनों के दौरान तेलंगाना के कांग्रेस नेताओं को पुलिस के साथ बहस करते देखा गया।

पुलिस उन्हें शांत करने और दूर ले जाने की कोशिश कर रही थी। जब पुलिस ने कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी को हिरासत में लेने की कोशिश की, तो उन्होंने एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर का कॉलर पकड़ लिया।

पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान तेलंगाना Congress के प्रमुख रेवंत रेड्डी, सीएलपी नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क, गीता रेड्डी और अन्य प्रदर्शनकारी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें शहर के विभिन्न थानों में ले जाया गया।

TSRTC बसों की खिड़कियां तोड़ दीं

ED द्वारा पार्टी नेता राहुल गांधी के कथित उत्पीड़न के विरोध में राजभवन की घेराबंदी का आह्वान किया गया था।तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) के आह्वान के मद्देनजर पुलिस ने राजभवन के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी थी।

प्रदर्शनकारियों को राजभवन के आसपास इकट्ठा होने से रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। TPCC के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने घोषणा की थी कि पुंजागुट्टा में राजीव गांधी की प्रतिमा से राजभवन तक एक रैली निकाली जाएगी।

हालांकि पुलिस ने कहा था कि राजभवन के सामने किसी रैली या विरोध प्रदर्शन (Protest) की इजाजत नहीं है। प्रदर्शनकारियों को वहां पहुंचने से रोकने के लिए राजभवन की ओर जाने वाली सड़कों पर बैरिकेड्स लगाए गए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker