झारखंड

गृह विभाग के अपर सचिव प्रवीण वशिष्ठ ने अड़की प्रखंड का किया दौरा

इस दौरान चुक्लू में ग्रामीणों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना, वशिष्ठ ने निर्देश दिया कि चुक्लू ग्राम में जल संचयन की विभिन्न संरचनाओं को विकसित किया जाय

खूंटी: गृह विभाग के अपर सचिव प्रवीण वशिष्ठ (Praveen Vashist) ने गुरुवार को अड़की प्रखण्ड के बिरबांकी का दौरा किया।

इस दौरान चुक्लू में ग्रामीणों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना। वशिष्ठ ने निर्देश दिया कि चुक्लू ग्राम में जल संचयन की विभिन्न संरचनाओं को विकसित किया जाय।

ग्रामीणों को जल संरक्षण को लेकर जागरूक करते हुए योजनाओं का भी उचित क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।

उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही नेटवर्क कनेक्टिविटी (Network Connectivity) में सुधार किया जाएगा। इस दिशा में उचित कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि सुदूर क्षेत्रों के ग्रामीण जानकारी के अभाव में योजना के लाभ से वंचित ना रहें, ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित करने हेतु उन्हें योजनाओं से जोड़ना महत्वपूर्ण है।

उपायुक्त ने ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करने व उनसे निरन्तर सम्पर्क बनाये रखने का अधिकारियों को निर्देश दिए।

अधिकारियों के साथ की बैठक

प्रवीण वशिष्ठ अपर सचिव ने CRPF कैंप बिरबांकी में अधिकारियों एवं जवानों के साथ विशेष बैठक की गई। बैठक में सुरक्षा व्यवस्था व विकास को लेकर कई विषय पर चर्चा की गई।

मौके पर आधारभूत संरचना, पेयजल, विद्युत सहित अन्य व्यवस्थाओं की वर्तमान स्थिति पर विशेष विचार-विमर्श किया। उपायुक्त (Deputy Commissioner) द्वारा बताया गया कि कैंपो में उचित व्यवस्था सुनिश्चित करीने के लिए आवश्यक कार्य किये जायेंगे।