हेल्थ

Daily Use Powder से बच्चों को Cancer का खतरा! जानें पूरी जानकारी

Daily Use Powder : हर मां अपने बच्चे को गर्मी और उमस में Powder लगाती हैं। लेकिन यही Powder बच्चों के Skin के लिए खतरनाक होता है।

इस Powder में मौजूद Chemical से बच्चों को Cancer भी हो सकता हैं। Powder यूज करने से पहले एक बार ये ज़रूर देखना चाहिए कि उसमें कौन से प्रोडक्ट यूज किये जाते हैं। Powder में बेहद खतरनाक Asbestos Substance मौजूद होता है जिसकी वजह से कैंसर हो सकता है। अगर आप Powder इस्तेमाल करना चाहते है तो Herbal Products वाला Powder का ही इस्तेमाल करें।

Cosmetics Powder puts children at risk of cancer! Know full details

Powder के Components

Powder के कॉम्पोनेंट में मौजूद Asbestos के लंग्स में जाने से कैंसर हो सकता है। पाउडर में मिलाई गई Artificial Fragrance स्किन और लंग्स के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। रिसर्च के अनुसार Talcum Powder लंग्स और सांस संबंधी परेशानी पैदा करते हैं।

Cosmetics Powder puts children at risk of cancer! Know full details

Herbal Powder

मार्केट में आपको कई अच्छे ब्रांड के सस्ते हर्बल पाउडर मिल जायेंगे जिनमें सभी नेचुरल प्रोडक्ट यूज किये जाते हैं। आप उनके कॉम्पोनेंट में चेक कर सकते हैं और जो पाउडर नॉन लंग्स इरिटेटिंग हैं उनको खरीदें। साथ ही कोशिश करें टेल्कलैस पाउडर खरीदें। आप हर्बल या ऑर्गेनिक पाउडर खरीद सकते हैं जो कॉर्न स्टार्च या अरारोट से बने होते हैं।

Cosmetics Powder puts children at risk of cancer! Know full details

Powder का इस्तेमाल

अपने या बच्चों के पाउडर लगाना है तो याद रखें कि Private Part पर पाउडर ना लगायें। साथ ही पाउडर को छिड़कने की बजाय पहले हाथ पर लें और उसके बाद गर्दन या फेस पर जहां लगाना है वहां लगायें। इससे पाउडर के माइक्रो पार्टिकल नाक या मुंह के माध्यम से शरीर के अंदर नहीं जायेंगे।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की News Aroma पुष्टि नहीं करता है। इनको केवल सुझाव के रूप में लें। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले Doctors की सलाह जरूर लें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker