लाइफस्टाइल

चुटकियों में गायब होंगे Dark Circles, इस्तेमाल करें ये Home Remedies

Dark circles Remedies : भागदौड़ वाली जिंदगी से लोगों में तनाव आम बात है। यही तनाव धीरे-धीरे डिप्रेशन की ओर ले जाता है। जिससे नींद न आने की समस्या बढ़ने लगती हैं। कई बार नींद न आने की वजह से आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स (Dark circles) होने लगते हैं।
जिन्हें दूर करना बहुत मुश्किल होता है। डार्क सर्कल्स की ये प्रॉब्लम अच्छे लुक को बर्बाद कर सकती है।

डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए मार्केट में कई प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, जिनसे शायद Side Effects भी हो सकते हैं। इन्हें घरेलू नुस्खे से भी दूर किया जा सकता है। आज हम कुछ ऐसे कारगर 2 घरेलू नुस्खे के बारे में बात करेंगे जो आपके काम आ सकते हैं।

Dark circles will disappear in a pinch, use these Home Remedies

एलोवेरा जेल-

Dark circles will disappear in a pinch, use these Home Remedies

हेयर और स्किन केयर में एलोवेरा जेल एक बेस्ट इंग्रेडिएंट माना जाता है। जी हाँ और इसी कारण इसे ऑलराउंडर भी माना जाता है। आपको बता दें कि अगर आप डार्क सर्कल्स को दूर करना चाहते हैं, तो इसके लिए एलोवेरा जेल को कटोरी में लें और रूई की मदद से काले घेरों पर लगाएं। आप करीब 10 से 15 मिनट लगा रहने देने के बाद, इसे गर्म पानी से हटा लें। ध्यान रहे इस नुस्खे को आपको हफ्ते में दो बार करना है जल्द लाभ होगा।

दही और हल्दी से-

Dark circles will disappear in a pinch, use these Home Remedies

ये दोनों इंग्रेडिएंट्स स्किन में मौजूद डेड सेल्स को खत्म करके उसे रिपेयर करते हैं और अंदर से ग्लो करने में मदद करते हैं। ऐसे में आप डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए थोड़ा सा दही लें और इसमें कच्ची हल्दी का रस मिलाएं। ध्यान रहे बाजार में मिलने वाले हल्दी पाउडर में मिलावट होती है और वह स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है। ऐसे में थोड़ा सा दही लें और इसमें हल्दी का रस मिलाएं और इस पेस्ट को पतला न करें और इसकी मोटी परत को आंखों के नीचे लगाएं। आप इस नुस्खे को हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की News Aroma पुष्टि नहीं करता है। इनको केवल सुझाव के रूप में लें। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker