भारत

“भारत जोड़ो यात्रा” पर दिग्विजय सिंह जमीन पर गिरे, कांग्रेस ने सड़कों को ठहराया जिम्मेदार

मध्यप्रदेश: Congress (कांग्रेस) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई वाली “भारत जोड़ो यात्रा” (Bharat Jodo Yatra) के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) शनिवार को सड़क किनारे के एक रेस्तरां (Restaurant) की ओर जाते वक्त भीड़ के बीच जमीन पर गिर पड़े।

हालांकि, चश्मदीदों के मुताबिक उन्हें चोट नहीं आई और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें सहारा देकर फौरन उठा लिया।

Digvijay Singh

गिरने के लिए खराब सड़कों को ठहराया जिम्मेदार

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) होने के बाद Congress ने सिंह के जमीन पर गिरने के लिए खराब सड़कों (Bad Roads) को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर निशाना साधा।

उधर, भाजपा का दावा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की धक्का-मुक्की के कारण सिंह जैसे वरिष्ठ नेताओं को “भारत जोड़ो यात्रा” के दौरान ऐसे हादसों का शिकार होना पड़ रहा है।

चश्मदीदों ने बताया कि “भारत जोड़ो यात्रा” के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ से घिरे सिंह उस वक्त जमीन पर गिर पड़े, जब वह चाय काल के दौरान बड़वाह के पास सड़क किनारे के एक रेस्तरां में जा रहे थे।

Digvijay Singh

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान चार बार जमीन पर गिर चुके हैं “दिग्विजय सिंह

घटना के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के मीडिया विभाग (Media Department) के प्रभारी जयराम रमेश ने संवाददाताओं से कहा,”दिग्विजय सिंह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अब तक चार बार जमीन पर गिर चुके हैं।

हालांकि, मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में वह पहली बार गिरे हैं और इसका कारण राज्य की खराब सड़कें भी हैं।”

उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के एक पुराने बयान का हवाला दिया जिसमें चौहान ने कहा था कि मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका (America) की राजधानी वॉशिंगटन (Washington) डीसी की सड़कों से बेहतर हैं।

रमेश ने कहा,”मध्यप्रदेश की सड़कें वॉशिंगटन डीसी से बेहतर नहीं, बल्कि हत्यारी सड़कें हैं। खराब सड़कों के कारण मैं राज्य में खुद तीन बार गिरते-गिरते बचा हूँ।”

उधर, BJP नेता नरेंद्र सलूजा (Narendra Saluja) ने दिग्विजय सिंह के जमीन पर गिरने का वीडियो Tweet किया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अनुशासन (Discipline) पर सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कथित धक्का-मुक्की के चलते सिंह जैसे वरिष्ठ नेता भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जमीन पर गिर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker