झारखंड

झारखंड में यहां 46 छात्राएं मिलीं कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

पूर्वी सिंहभूम: झारखंड में रह-रह कर कोरोना (Corona) के पंजे ज्यादा खतरनाक असर दिखा रहे हैं।

यह हड़कंप मचाने वाली खबर सोमवार को आई है कि पूर्वी सिंहभूम (East Singhbhum) जिले के चाकुलिया स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय (Kasturba Gandhi Residential School) की 46 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव (46 students corona positive) पाई गई हैं। 235 छात्राओं की कोरोना जांच हुई थी।

JHARKHAND CORONA UPDATE

होम आइसोलेशन में रखी गईं सभी छात्राएं

इस खबर के सामने आते ही प्रखंड से लेकर जिला तक के पदाधिकारी हरकत में आ गए हैं। बच्चियों को आवश्यक दवा उपलब्ध कराने के बाद विद्यालय के पीछे स्थित एक भवन में होम आइसोलेट कर दिया गया है।

BDO देवलाल उरांव, अंचल अधिकारी जयवंती देवगम तथा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रंजीत मुर्मू ने विद्यालय का जायजा लिया. सभी जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से की गई है। लैब टेक्नीशियन प्रवीर बेहरा ने कोरोना जांच की।

COVID-19 JHARKHAND

पहले दो छात्राएं हुई थीं संक्रमित, इसके बाद अनेक छात्राओं को हुआ बुखार

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत मुर्मू ने बताया कि पिछले दिनों कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की दो छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली थीं। इसके बाद विद्यालय परिसर में कई बच्चियों के बुखार एवं सर्दी खांसी होने की शिकायत मिल रही थी। अस्पताल से टीम भेजकर छात्राओं की जांच की गई, तो रिपोर्ट में 46 संक्रमित पाई गईं।

JHARKHAND CORONA UPDATE

25 अप्रैल को शेष बच्चियों की होगी जांच

मंगलवार यानी 25 अप्रैल को 3 सदस्यीय टीम स्कूल पहुंचकर बाकी बची बच्चियों की भी कोरोना जांच करेगी। इसके अलावा विद्यालय के सभी कर्मचारियों की भी कोरोना जांच होगी। जिला से प्राप्त निर्देश के अनुसार, चाकुलिया के अंधारिया स्थित अनुसूचित जाति जनजाति आवासीय प्राथमिक विद्यालय में भी टीम भेजकर कोरोना जांच की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker